थमने का नाम नही ले रहा है अभिभावक एवं स्कूल प्रबंधन का विवाद , अभिभवकों ने खोली स्कूल प्रबंधन की पोल

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:विद्यालय परिषर में ये हंगामा देख हम सहज ही कह सकते है कि यू यू दवा की मर्ज बढ़ता गया। ज़ी हाँ प्रतिदिन नगर के किसी न किसी विद्यालय में ऐसा ही नज़ारा नज़र आ जाता है। कोरोना काल के स्कूल फीस को लेकर बोकारो में लगातार हंगामा देखने को मिल रहा है। फीस नहीं जमा करने पर स्कूल प्रबंधन की मनमानी भी देखने को मिल रही है और अभिभावक लगातार आंदोलनरत है। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन फिस को लेकर या तो छात्रों को परीक्षा नहीं देने दिया जाता है या फिर रिजल्ट निकलने पर रिजल्ट रोक दिया जाता है। आज भी बोकारो के एमजीएम स्कूल में अभिभावकों का हंगामा देखने को मिला जहां अभिभावकों का कहना है की स्कूल प्रबंधन बच्चों का रिजल्ट रोक दिया है और मैनेजमेंट कह रहा है कि आपके बच्चे फेल हो गए हैं। लेकिन ना तो रिजल्ट देखने दिया जा रहा है और नहीं ही कुछ बताया जा रहा है ऐसे में अभिभावकों ऊहापोह की स्थिति में हैं जिसके चलते स्कूल गेट के सामने प्रदर्शन करने को बाध्य है।
प्रदर्शन के दौरान कई अभिभावकों ने स्कूल गेट के सामने धरना देकर हंगामा किया। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर सेक्टर 4 थाना पुलिस दल बल के साथ पहुंची और पूरे मामले की जांच करा कर उचित कार्रवाई करने की बात कही।

बताते चलें कि इससे पहले भी बोकारो के संत जेवियर स्कूल में एकाएक 1100 रुपए के फीस बढ़ोतरी को लेकर अभिभावकों का हंगामा देखने को मिला था। जहां चास एसडीओ के नेतृत्व में मामले को शांत कराया गया और बड़े हुए फीस को एडजस्ट करने की हिदायत दी गई जिसके बाद मामला शांत हुआ।

वही बोकारो के डीएवी स्कूल में भी पिछले दिनों में ही स्कूल फीस को लेकर हंगामा देखने को मिला था, लेकिन यह हंगामा और हंगामे के बाद प्रशासनिक पहल के फिर किसी दूसरे विद्यालयों में हंगामा ये तो साफ दर्शाता है कि ज़िले का शिक्षा विभाग इसे लेकर संजीदा नही है तभी तो रोज़ अभिभावक स्कूल प्रबन्धब पर जबरन वसूली का आरोप लगा रहे है वही स्कूल प्रबंधन अपना पक्ष सामने रख रहा है। लेकिन समस्या का हल कही से नही निकल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *