व्यवसाई से ज्वेलरी लूटने के फिराक में थे अपराधी, पुलिस ने धर दबोचा

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट

गढ़वा: सोमवार की शाम गढ़वा पुलिस ने स्वर्ण व्यवसाई से लूट के फिराक में लगे दो अपराधियों को बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से दो देसी पिस्तौल भी बरामद किया है।
गढ़वा एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने गढ़वा थाना में मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति देसी आग्नेयास्त्र के साथ संदिग्ध अवस्था में गढ़वा बस स्टैंड में घूम रहे हैं तथा किसी अप्रिय घटना करने की फिराक में है। गढ़वा एस पी अंजनी कुमार झा ने उक्त सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु एसडीपीओ गढ़वा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया तथा दोनों संदिग्धों को बस स्टैंड से धर दबोच ने का आदेश दिया । आदेश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सोनपुरवा बस स्टैंड पहुंचकर टीम ने घेराबंदी किया तथा सोनपुरवा बस स्टैंड में अवस्थित एक चाय दुकान के पास दो संदेश को घूमते हुए पाया पुलिस बल को देखते ही दोनों भागने लगे जिसे पुलिस टीम के द्वारा धर दबोचा गया।
उनसे पूछताछ की गई तो वह कोई संतोषजनक जवाब पुलिस को नहीं दिया। उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से दो लोडेड देशी कट्टा 315 बोर बरामद हुआ। पूछताछ करने पर इन दोनों अपराधियों द्वारा बताया गया कि सोना चांदी के व्यवसायी को लूटने के उद्देश्य से यह लोग बस स्टैंड पर घूम रहे थे।
इस संबंध में पुलिस ने गढ़वा थाना कांड संख्या 543/ 21 धारा 25(1) ए, 26(3) (2)., के अंतर्गत वाद अंकित किया तथा दोनों को जेल भेज दिया । गिरफ्तार अपराधियों की पहचान अजमल साह उम्र करीब 20 वर्ष साकिन जमुआ थाना कांडीतथा अजमल अंसारी उम्र करीब 20 वर्ष साकिन पतीला थाना कॉडी दोनों जिला गढ़वा के रूप में की गई है ।