प्रस्तावित चास नगर निगम निर्वाचन को लेकर वज्र गृह व मतगणना केंद्र का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  जिला निर्वाचन पदाधिकारी (डीईओ) सह उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने वरीय पदाधिकारियों के साथ गुरूवार शाम चास स्थित बाजार समिति के गोदामों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रस्तावित चास नगर निगम निर्वाचन को लेकर ईवीएम – वीवीपैट को रखने के लिए वज्र गृह एवं मतगणना के लिए मतगणना कक्ष बनाने को लेकर इन गोदामों को देखा।

उपायुक्त ने सभी गोदामों को देख उसकी क्षमता, प्रवेश व निकासी द्वार आदि की जानकारी ली। साथ ही, सुरक्षा बलों के ठहराव आदि को लेकर स्थलों का जायजा लिया। उपायुक्त ने भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से पूर्व में हुए निर्वाचन कार्य के दौरान भवन की मैपिंग आदि की जानकारी ली। उपायुक्त ने इस्तेमाल में आने वाले सभी गोदामों में डबल डोर लाक की व्यवस्था सुनिश्चित करने का उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद को निर्देश दिया। साथ ही, बाजार समिति के सचिव को उक्त गोदामों को अविलंब खाली करने के लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया। ताकि आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने अन्य अधिकारियों को भी जरूरी दिशा – निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी चास दिलीप प्रताप सिंह शेखावात, अपर समाहर्ता सादात अनवर, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका) जेमस सुरीन, जिला पंचायती राज पदाधिकारी राज शेखर, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी विवेक सुमन, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।