उपायुक्त ने की जिला कल्याण शाखा द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: शनिवार को उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने अपने कार्यालय कक्ष में जिला कल्याण शाखा द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।

छात्रवृत्ति संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने जिला कल्याण पदाधिकारी को विद्यार्थियों को दी जाने वाली प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर विद्यार्थियों को राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

आदिम जनजाति के समूह के लोगों को बिरसा आवास योजना के माध्यम से आवास का लाभ देने का संबंध में हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में लोगों को उपलब्ध कराए गए आवास तथा 2021-22 में प्राप्त लक्ष्य के विरूद्ध अब तक हुए कार्यों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।उपायुक्त ने जिला कल्याण पदाधिकारी रामेश्वर चौधरी को वैसे सभी लाभुक जिन्हें वन अधिकार पट्टा का लाभ दिया गया है को ग्रामीण विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के माध्यम से जोड़ते हुए उन्हें लाभान्वित करने का आदेश दिया।

उपायुक्त द्वारा जिला कल्याण पदाधिकारी को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के साथ नियमित रूप से समन्वय कर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति संबंधित मामलों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें निष्पादित करने का निर्देश दिया गया।

मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत लोगों को उपलब्ध कराए जा रहे ऋण की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कार्यों में तेजी लाते हुए योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा ज्यादा से ज्यादा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक, पिछड़ी जाति तथा दिव्यांग जनों को योजना का लाभ देने का निर्देश दिया।

बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी रामेश्वर चौधरी सभी प्रखंडों के प्रखंड कल्याण पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।