कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु जिले में हो रहे कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़: कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है। मंगलवार को उपायुक्त संदीप सिंह ने जिले में कोरोना के तहत हो रहे कार्यों तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की ऑनलाइन मीटिंग सॉफ्टवेयर द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की।

बैठक में उपायुक्त ने सबसे पूर्व सिविल सर्जन डॉ गीता सिन्हा मानकी से जिले में प्रतिदिन टीकाकरण अभियान तथा कोरोना जांच के तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन डीआरसीएचओ तथा अन्य अधिकारियों को प्रतिदिन निर्धारित समय से टीकाकरण केंद्र पर लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त ने कहा कि जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे लोगों को आसानी से कोरोना का टीका उपलब्ध हो इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने की जरूरत है, इस संबंध में उपायुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद अधिकारियों को कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

बैठक में उपायुक्त ने जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को प्रचार वाहनों तथा अन्य माध्यमों का इस्तेमाल करते हुए लोगों को प्रतिदिन टीकाकरण केंद्रों से संबंधित जानकारी देने का निर्देश दिया।

ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उपायुक्त ने डीपीएम जेएसएलपीएस को स्वयं सहायता समूह की दीदियों के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार करने तथा लोगों तक जानकारी पहुंचाने का निर्देश दिया।

बैठक में उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, डीआरसीएचओ, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, डीएम हेल्थ, डीपीएम जेएसएलपीएस, उपाधीक्षक सदर अस्पताल, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उपस्थित थे।