किसान क्रेडिट कार्ड एवं कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर हो रहे कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़: रविवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा ने ऑनलाइन मीटिंग सॉफ्टवेयर द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ देने तथा कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु हो रहे कार्यों की समीक्षा की।
बैठक में उपायुक्त ने सबसे पूर्व परियोजना निदेशक आत्मा प्रवीण कुमार सिंह से जिले के अलग-अलग प्रखंडों में किसान क्रेडिट कार्ड के तहत अब तक किए गए कार्यों की जानकारी ली जिसके उपरांत उपायुक्त ने प्रखंड वार प्रखंड विकास पदाधिकारियों से निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध अब तक पूर्ण कर लिए गए कार्यों की समीक्षा की।
वीडियो कांफ्रेंसिंग में उपायुक्त ने जिला अग्रणी प्रबंधक एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को सभी किसानों को केसीसी का लाभ देने हेतु जल्द से जल्द प्रखंड स्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक कर लेने एवं सभी आवेदनों का निष्पादन करने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन को नियमित रूप से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड के संबंध में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों द्वारा केसीसी का लाभ लेने हेतु प्राप्त आवेदनों के वेरिफिकेशन के तहत किए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।
*केसीसी कार्यों की समीक्षा करने के उपरांत उपायुक्त ने जिले में कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु हो रहे कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सिविल सर्जन डॉ गीता सिन्हा मानकी एवं जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉक्टर सत्य प्रकाश से जिले में प्रतिदिन किए जा रहे कोरोना जांच, जांच किट की उपलब्धता आदि की जानकारी ली।
उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु जिले में प्रतिदिन किए जा रहे कोरोना जांच की संख्या को बढ़ाने एवं बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य भीड़भाड़ वाले स्थलों पर कोरोना जांच शिविर का आयोजन करने का निर्देश दिया।
कोरोना से बचाव हेतु सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के पालन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को नियमित रूप से जिले के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क चेकिंग अभियान चलाने तथा सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों के द्वारा उक्त दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया जाता है उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन सिविल सर्जन गीता सिन्हा मानकी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ असीम कुमार सहित जिले के कई अधिकारी उपस्थित थे।