कोरोना के तहत हो रहे कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़: कोरोना संक्रमण को जड़ से खत्म करने हेतु जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है, शनिवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा ने रामगढ़ जिले में कोरोना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा की।

इस दौरान सबसे पूर्व उपायुक्त ने जिले के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सभी चिकित्सा पदाधिकारियों तथा कर्मियों की जानकारी ली, मौके पर जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा उप स्वास्थ्य केंद्रों पर हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिकारियों तथा चिकित्सकों को कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

जिले में अलग-अलग माध्यमों से अब तक हुए कोरोना जांच की जानकारी लेते हुए उपायुक्त ने सिविल सर्जन सहित अन्य अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी लंबित जांच रिपोर्ट को प्राप्त करने तथा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी संख्या में प्रतिदिन लोगों की कोरोना जांच ने का निर्देश दिए।

कोरोना मरीजों के उपचार हेतु जिले में बनाए गए जिला कोविड-19 अस्पताल तथा अन्य अस्पतालों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने उपलब्ध स्वास्थ्य उपकरणों, ऑक्सीजन सेवा आदि की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी केंद्रों पर प्रतिनियुक्त चिकित्सकों अधिकारियों आदि को स्टैंडबाई मोड में रहने तथा लोगों को स्वास्थ सुविधाऐं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने अब तक जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में रह रहे लोगों को उपलब्ध कराए गए कोरोना के टीके की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण अभियान में तेजी लाने हेतु कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर उपायुक्त ने जिले में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेते हुए प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 10-10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर युक्त बेड लगाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक में उन्होंने बच्चों के लिए जिले में उपलब्ध स्वास्थ सुविधाओं की समीक्षा करते हुए सिविल सर्जन को बच्चों के लिए विशेष स्वास्थ्य सुविधाएं स्थापित करने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इस बैठक मेंउप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, डीआरसीएचओ, कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी विधि शाखा, जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रामगढ़, डीएमएफटी उपस्थित थे।