कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत हो रहे कार्यों का जिला योजना पदाधिकारी ने लिया जायजा

रामगढ़: कोरोना संक्रमण के रोकथाम के उद्देश्य से उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में रह रहे लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में स्थाई टीकाकरण केंद्र भी शुरू किए गए हैं, इसी क्रम में बृहस्पतिवार को जिला योजना पदाधिकारी विजय कुमार बेक ने सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्र के साथ रामगढ़ शहर के श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में बनाए गए मेगा टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर टीकाकरण कार्यों का जायजा लिया।

अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल कर लोगों को लगातार जागरूक करने के उपरांत अब बड़ी संख्या में लोग टीका लेने हेतु स्वयं केंद्रों पर आ रहे हैं, इस दौरान सामाजिक दूरी तथा कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने की आवश्यकता के मद्देनजर जिला योजना पदाधिकारी एवं सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने केंद्र पर आए सभी लोगों को अनिवार्य रूप से अपने चेहरे को मास्क अथवा फेस कवर के माध्यम से ढक कर रखने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके दोनों दो पूरे होने के उपरांत कोरोना होने का खतरा ना के बराबर है, इसके बावजूद अगर फिर भी किसी कारण से कोरोना हो जाता है तो भी उसका प्रभाव अत्यंत कम अथवा नहीं होता है। इस दौरान उन्होंने सभी लोगों से स्वयं टीका लेने के उपरांत अपने आसपास के क्षेत्रों में रह रहे और लोगों को भी टिका लेने के प्रति जागरूक करने की अपील की।