बेलगाम चल रहा ओवरलोडिंग एवं अवैध ढुलाई का खेल

– डीटीओ एवं डीएमओ का दावा फेल
विजय कुमार की रिपोर्ट

मेहरमा : मेहरमा थाना के अंतर्गत भगैया-पिरोजपुर मुख्य सड़क पर यमदूत बनकर कहर बरपा रहा है ओवरलोड एवं बिना माइनिंग चालान के पत्थर चिप्स लदा वाहन। इस पथ पर पत्थर एवं चिप्स लदे हाइवा एवं ट्रक का परिचालन बेलगाम हो रहा है। प्रशासन का निर्देश सिर्फ कागज की शोभा बढ़ा रही है।
झारखंड राज्य के गोड्डा जिला स्थित भगैया गांव के रास्ते प्रतिदिन सैकड़ों ट्रक हाइवा बिना माइनिंग चालान और ओवरलोडिंग परिचालन हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि गोड्डा प्रशासन सिर्फ कार्रवाई के नाम पर लंबा चौड़ा निर्देश जारी कर देता है। इतना ही नहीं जिले के तमाम अधिकारियों को बुलाकर उपायुक्त के द्वारा बैठक कर ली जाती है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ होता नहीं है। जिला परिवहन अधिकारी एवं खनन विभाग का दावा हवा हवाई सिद्ध हो रहा है।
प्रशासन सब कुछ देखकर भी आंखें मूंदकर मूकदर्शक बना है। जबकि इसकी जानकारी जिला खनन पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी समेत जिला के सभी आला अधिकारी को है। बुद्धिजीवियों का मानना है कि इतनी बड़ी पैमाने पर चलने वाले अवैध वाहन का सेटिंग ऊपर तक है जिसके कारण वैसे वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अवैध परिचालन पर रोक नहीं लगने की स्थिति में ग्रामीणों को बाध्य होकर सड़क जाम करना होगा।