प्रेमिका की मां पर जानलेवा हमला करने वाले युवक की पीट-पीटकर हत्या

– मामला राजाभीठा थाना क्षेत्र के चांदना गांव का
– पूर्व से शादीशुदा युवक से बेटी की शादी करने से इनकार करने पर प्रेमी ने खेली खून की होली

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: पूर्व से शादीशुदा युवक से अपनी बेटी की शादी करने से इनकार करने पर गुस्साए प्रेमी ने खून की होली खेलते हुए प्रेमिका की मां पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। घायल महिला के चिल्लाने की आवाज पर जुटी भीड़ ने हमलावर प्रेमी को पीट-पीटकर मौत की नींद सुला दिया। मामला राजाभीठा थाना क्षेत्र के चंदना गांव का है।
शुक्रवार को सुबह घटित इस लोमहर्षक घटना की गूंज से पहाड़ दहल रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार, राजाभीठा थाना क्षेत्र के लुत्ती बहियार गांव का पूर्व से शादीशुदा युवक मुन्ना पहाड़िया चांदना गांव की एक युवती के प्रेम जाल में फंस गया था। वह युवती से शादी करना करना चाहता था। लेकिन मुन्ना के पहले से शादीशुदा होने के कारण प्रेमिका के घर वाले शादी के खिलाफ थे। शुक्रवार को प्रेमी मुन्ना पहाड़िया प्रेमिका के घर आ धमका। उस समय प्रेमिका के पिता सुनील मालतो बकरी चराने बहियार गए थे। घर में प्रेमिका और उसकी मां शीला मालतो थी। मुन्ना पहाड़िया ने प्रेमिका की मां के समक्ष फिर शादी करने की इच्छा जाहिर की। लेकिन शीला ने उसके साथ अपनी बेटी की शादी करने से एक बार फिर इनकार कर दिया। उसका कहना था कि पूर्व से शादीशुदा एक अपराधी से वह अपनी बेटी की शादी नहीं कर सकती।
प्रेमिका की मां के जवाब को सुनकर मुन्ना पहाड़िया खून की होली खेलने पर उतारू हो गया। एक धारदार हथियार से उसने प्रेमिका की मां पर हमला करना शुरू कर दिया। इस घटना में शीला मालतो का एक हाथ पूरी तरह कट गया। उसके गर्दन एवं सिर पर भी धारदार हथियार से हमला किया गया। अपनी मां को बचाने आई प्रेमिका पर भी इस खूंखार दरिंदे ने हमला कर दिया।
घायलों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। लोगों को देखकर यह खूंखार दरिंदा भागने की कोशिश करने लगा। लेकिन उग्र भीड़ ने खदेड़ कर उसकी बुरी तरह पिटाई की।
इस बीच घटना की सूचना पाकर राजाभीठा थाना की पुलिस मौका ए वारदात पर पहुंची और दोनों घायलों को पहले बोआरीजोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वहां स्थिति गंभीर देखते हुए दोनों को गोड्डा रेफर कर दिया गया। गोड्डा सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने जांच उपरांत मुन्ना पहाड़िया को मृत घोषित कर दिया। शीला मालतो का इलाज किया जा रहा है। उसकी स्थिति भी गंभीर बताई जाती है।
अस्पताल में घायल शीला मालतो के पति सुनील मालतो ने बताया कि मृतक मुन्ना पहाड़िया उसकी बेटी से शादी करना चाहता था। जबकि वह पूर्व से शादीशुदा था। साथ ही वह अपराधी भी था। पूर्व से शादीशुदा अपराधी युवक से वे अपनी बेटी की शादी नहीं करना चाहते थे। इसी कारण से मुन्ना पहाड़िया ने उसकी पत्नी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। सुनील ने बताया कि जिस वक्त घटना घटी, उस समय वह बकरी चराने खेत की ओर गया था। घर में उसकी पत्नी और बेटी थी। उसी दौरान मुन्ना पहाड़िया ने उसकी पत्नी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। ग्रामीणों ने पकड़ कर मुन्ना की पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई।