घटना को अंजाम देने से पहले ही अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट
गढ़वा: गढ़वा पुलिस ने मंगलवार को तीन अपराधियों को गिरफ्तार कार एक लूट की घटना को घटित होने से टाला है । अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अवध कुमार यादव ने थाना परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि शहर के बस स्टैंड में तीन अपराधियों के होने की सूचना मिली थी। सूचना की पुष्टि के लिए गढ़वा के एसपी अंजनी कुमार झा लें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अवध कुमार यादव के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की। पुलिस टीम ने तत्काल बस स्टैंड पर पहुंची तो देखा कि एक बिना नंबर के फैशन प्रो मोटरसाइकिल पर तीन युवक संदिग्ध अवस्था में घूम रहे थे। पुलिस को देख तीनों अपराधी भागने लगे
बाद पुलिस ने तीनों को धर दबोचा। गिरफ्तार अपराधियों में सदर थाना क्षेत्र के सोनपुरवा मोहल्ला निवासी शफीक खान का पुत्र मुकर्रम खान, शाहिद खान का पुत्र राजा खान, व हुलास पासवान का पुत्र रवि पासवान शामिल हैं। पुलिस मैं तीनों से जब कड़ाई से पूछताछ किया तो संतोषजनक जवाब नहीं आया। जिसके बाद उक्त तीनों लोगों को तलाशी किया गया। तलाशी के दौरान एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया। जिसके बाद पुलिस ने तीनों युवकों को पकड़ कर थाना ले आई। पूछताछ के दौरान तीनों ने बताया कि एक महिला समूह का पैसा एक व्यक्ति बाइक से लेकर बस स्टैंड की ओर से जाने वाला था। जिसे लूटने की फिराक में यह तीनों अपराधी बस स्टैंड पहुंचे थे।
अपराधियों ने कहा कि व्यक्ति की लूटने की योजना को लेकर अपराधियो के द्वारा तीन दिनों से उसकी रेकी भी कर रहा था। छापेमारी अभियान में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अलावे थाना प्रभारी कृष्णा कुमार, पीएसआई कृष्ण कुमार कुशवाहा, दिनेश कुमार मरांडी, आरक्षी श्रीकांत पासवान, इंद्र कुमार मंडल, लव कुमार सिंह, निरंजन राम, संजय कुमार सहित पुलिस के जवान शामिल थे।