कारगिल चौक पर बनी दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

– नप बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला
-ईईएसएल एवं आकांक्षा ग्रुप के क्रियाकलापों पर किया गया रोष का इजहार
– कतिपय पार्षदों ने नगर परिषद के आय-व्यय का ब्यौरा नहीं दिए जाने पर जताया असंतोष
गोड्डा: शनिवार को नगर परिषद कार्यालय के सभागार में बोर्ड की बैठक नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ऊर्फ गुड्डू मंडल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कारगिल चौक पर बनी नई दुकानों को जल्द आवंटित किए जाने फैसला लिया गया।
आवंटन के लिए नियमावली बनाने पर चर्चा की गई । इसके अलावे शहरी पेय जलापूर्ति योजना के शुरू करने में आ रही समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। संबंधित कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा कहा गया कि सुंदरडैम स्थित इंटेकवेल और शिवपुर स्थित प्लांट में बिजली कनेक्शन के लिए विभाग को तीन माह पूर्व आवेदन दिया गया है, लेकिन अब तक कनेक्शन नहीं मिला है। इस पर बोर्ड ने फैसला लिया कि वरीय पदाधिकारी से बिजली विभाग की मनमानी की शिकायत की जाएगी।
बैठक के दौरान साफ सफाई का जिम्मा लिए आकांक्षा ग्रुप के प्रति बोर्ड के सभी सदस्यों ने शिकायत की। फिर एक बार 15 दिन का अल्टीमेटम आकांक्षा ग्रुप को दिया गया। मालूम हो कि बोर्ड की कई बैठकों में आकांक्षा कंपनी को अल्टीमेटम दिया जाता रहा है। बावजूद इसके कंपनी के क्रियाकलापों में सुधार नहीं आ रहा है।
शहर की गलियों में खराब पडे लाइटों को जल्द से जल्द मरम्मत करने का दिशा निर्देश ईईएसएल के कर्मी को दिया गया। सरकार के गाइडलाइन के अनुसार टोल फ्री नंबर पर शिकायत के 48 घंटे के अंदर लाइट को ठीक किया जाना है। बैठक में उपाध्यक्ष वेणु चौबे, सिटी मैनेजर मुर्तजा अंसारी, पार्षद प्रीतम गाडिया, स्वीटी कुमारी, शाहिल मेहरा, पिंकी देवी, कमली मुर्मू, शकीला बीबी, गुणानंद झा, तालिब अंसारी, मो इदरीश अंसारी, आलम, नगर परिषद के कर्मी भास्कर कुमार आदि मौजूद थे।

वार्ड पार्षदों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं से बोर्ड को कराया अवगत:
बैठक में पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड की समस्याओं को बोर्ड के समक्ष रखा। वार्ड पार्षद प्रीतम गाडिया ने कारगिल चौक स्थित बनी हुई नई दुकानों को फुटकर विक्रेताओं के बीच लॉटरी के माध्यम से आवंटन करवाने का प्रस्ताव बोर्ड में दिया। उन्होंने हटिया परिसर का सौंदर्यीकरण करते हुए वहां दुकानों का निर्माण कराने, लहरी टोला बायपास सड़क की मरम्मत अविलंब करवाने, नगर क्षेत्र के सभी खराब वेपर लाइट की अविलंब मरम्मत करवाने की मांग की।
श्री गाडिया ने पिछले तीन सालों के आय-व्यय ब्यौरे के विवरण की मांग फिर एक बार की। उन्होंने कहा कि बार-बार मांगे जाने के बावजूद आय-व्यय का ब्यौरा नहीं दिया जा रहा है। नगर परिषद क्षेत्र में लाइटिंग के कार्यों पर भी उन्होंने असंतोष जाहिर किया।