पथरगामा में तीन क्विंटल जावा महुआ एवं देसी दारू की भट्टी पुलिस ने किया नष्ट

पथरगामा: शनिवार को पुलिस को अवैध शराब के मामले में दोहरी सफलता हाथ लगी। स्थानीय पेट्रोल पंप के पास एक पिकअप वाहन से जहां 70 पेटी अवैध विदेशी शराब जब्त की गई, वहीं थाना क्षेत्र के कसियतरी मौजा में सुंदर नदी के पास स्थित एक झोपड़ी में देसी शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाला 3 क्विंटल जावा महुआ एवं शराब की भट्टी को नष्ट किया गया।
पथरगामा थाना के अवर निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह की अगुवाई में छापामारी की गई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त स्थान पर बड़े पैमाने पर देसी दारू बनाने का भट्टी चलाया जा रहा है। सूचना पर दिन के लगभग एक बजे जब पुलिस पहुंची तो पुलिस को देखते ही शराब बनाने वाले लोग फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर शराब बनाने की दो भट्टी के साथ तीन सौ किलो महुआ जावा को नष्ट किया गया।
अवर निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि दो बड़ा जार के साथ 60 छोटे जार में महुवा को शराब बनाने के लिए फुलाया गया था। जिसे पुलिस ने नष्ट कर दिया। वही बगल स्थित आम बागान में शराब पी रहे लोगो को भी पुलिस ने खदेड़ा।
समझा जाता है कि इस स्थल पर व्यापक पैमाने पर बन रहे शराब को पड़ोसी राज्य बिहार के भागलपुर जिला में भी आपूर्ति की जाती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *