प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के उद्देश्यों के प्रति किया जा रहा जागरूक

रामगढ़: उपायुक्त संदीप सिंह के निर्देश पर जिला जनसंपर्क कार्यालय रामगढ़ द्वारा प्रचार वाहन के माध्यम से जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे लोगों को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा 22 अप्रैल से 13 मई(पूर्वाह्न 06:00 बजे) तक मनाए जा रहे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के उद्देश्यों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को 12 प्रचार वाहनों के माध्यम से 1 रामगढ़, 3 पतरातू, 3 मांडू, 1 दुलमी, 1 चितरपुर एवं 3 गोला क्षेत्र में प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत अपने घरों के अंदर रहने एवं बेहद जरूरी कार्य होने पर घर से बाहर निकलते वक्त अपने चेहरे को मास्क अथवा फेस कवर के माध्यम से ढक कर बाहर निकलने सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी जा रही है।

प्रचार वाहन पर लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से सभी जिले वासियों से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर अन्य किसी भी व्यक्ति से कम से कम 2 गज की दूरी हर वक्त बनाए रखने, घर से बाहर निकलते वक्त अनिवार्य रूप से अपने चेहरे को मास्क अथवा फेस कवर से ढक कर ही बाहर निकलने। जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा सदर अस्पताल, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किये जा रहे कोरोना जांच एवं 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना टिकाकरण शिविर की जानकारी दी गयी। इस दौरान कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए सभी से अनिवार्य रूप से अपना कोरोना जांच कराने तथा कोरोना का टीका लेना सुनिश्चित करने की अपील की गई।

इसके साथ ही प्रचार वाहन के माध्यम से जानकारी दी गयी कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन में ही रहे एवं अन्य नियमों का पालन करें नियमों के उल्लंघन करने की स्थिति में जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा संबंधित व्यक्ति को सरकारी क्वॉरेंटाइन केंद्र में रखा जाएगा। ध्यान रखें कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने या होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने तथा कोरोना से बचाव हेतु अन्य नियमों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध झारखंड राज्य महामारी रोग (कोविड-19) अधिनियम, महामारी रोग अधिनियम तथा आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *