टोन्टो प्रखंड के सुदूर गांवों का विधायक दीपक बिरुवा ने किया दौरा

गांव जाने वाली सड़कों और क्षतिग्रस्त पुल पुलिया की हालत पर विधायक ने लिया संज्ञान
रामगोपाल जेना
चाईबासा। विधायक दीपक बिरुवा ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों को जोड़ने वाली सड़कों की हालत देखी। टोन्टो प्रखंड अंतर्गत सुदूरवर्ती गांव जाने के रास्ते में क्षतिग्रस्त पुल पुलिया और सड़कों का भी अवलोकन किया।
कई जगह रास्ता बाधित होने के कारण विधायक श्री बिरुवा अंदर गांव पैदल ही जाकर सड़क की जर्जर हालतो से अवगत हुए।
विधायक दीपक बिरुवा ने टोन्टो प्रखंड के प्रमुख मंगल तुबिद के साथ टोन्टो प्रखंड क्षेत्र के जंगल अंदर बसे गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विगत दिनों बारिश, बाढ़ के कारण हुए मिट्टी कटाव से बाधित सड़को को देखा।

टोन्टो के सुदूर गांव पहुंचे विधायक

टोन्टो प्रखंड के नीमडीह पंचायत ‌में विगत दिनों तेज बारिश से पुलिया का पहुंच पथ पूरी तरह बह गया था, जिस कारण आवागमन बाधित है। विधायक श्री बिरुवा ने तत्काल ही वैकल्पिक व्यवस्था कराने की पहल की। ताकि आवागमन बहाल हो सके। इसी तरह टोन्टो प्रखंड मे सुंडीसुरनिया मिट्टी कटाव पुलिया और जर्जर सड़क का विधायक दीपक बिरुवा ने पैदल ही वर्तमान स्थिति से अवगत हुए। इसके बाद विधायक दीपक बिरुवा सालीकुटी गांव पहुंचे। वहां भी आने जाने वाली एकमात्र सड़क पर बनी पुलिया को देखा। वह भी क्षतिग्रस्त थी और कभी भी ढहने के कगार पर है।

विभिन्न गांवों का निरीक्षण के दौरान अपने विधायक को देख ग्रामीण भी उनके पास पहुंचे और क्षतिग्रस्त पुलिया को दुरुस्त कराने का आग्रह किया। वहीं विधायक श्री दीपक बिरुवा ने गांवो को जोड़ने वाली इन सड़कों को बनाने और क्षतिग्रस्त पुलिया के मामले में जल्द से जल्द अग्रतर कारवाई करने का निर्णय लिया। ताकि जन समस्याओं का समाधान हो सके।

विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि उक्त समस्याओं को दूर करते हुए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। वहीं इस विधानसभा सत्र में अनुपूरक बजट पेश हुआ है। विधायक निधि शुरू होने पर उक्त योजनाओं को प्राथमिकता देते हुए काम कराया जाएगा।