आदिवासी युवक की लाश को पुलिस ने किया बरामद , हत्या की आशंका

मिहिजाम से मिथिलेश निराला की रिपोर्ट

मिहिजाम : एक आदिवासी युवक की लाश को पुलिस ने पलाश के पतली सी टहनी के सहारे रस्सी से झूलते हुए अवस्था में बरामद किया । युवक की पहचान कर ली गई हैं। जो कि मिहिजाम थाना क्षेत्र के पुराना आमोइ मोहल्ला निवासी स्वर्गीय लखिंद्र किस्कू का पुत्र पन्नालाल किस्कू है। जिसकी उम्र करीब 25 वर्ष बताया जा रहा था।

हत्या या आत्महत्या ?

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस प्रकार से उक्त युवक की लाश को ठिकाने लगाया गया है। उससे यह साफ स्पष्ट हो रहा था कि या आत्महत्या नहीं बल्कि किसी ने हत्या करके साजिश के तहत सबूत छुपाने के लिए पलाश के पेड़ के पतली सी टहनी में रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या का रूप दे दिया है। मृतक का पैर जमीन में पूरी तरह सटा हुआ था। मृतक को जिस रस्सी के सहारे पेड़ की टहनी से झुलाया गया था। इससे साफ प्रतीत हो रहा था कि युवक की हत्या किसी और स्थान पर करने के उपरांत रेलवे लाइन के किनारे छोटी सी झाड़ी में लाकर आत्महत्या का रूप दे दिया गया। घटना रात के अंधेरे में आनन फानन में किया गया है। लाश को देखने वाले लोग सहज ही अंदाजा लगा रहा था कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। हालांकि हत्या किस कारण से किया गया, इसका खुलासा तो पुलिस आपने छानबीन के उपरांत ही कर सकेगा की यह मामला आत्महत्या है या की हत्या। बाहरहाल जो भी हो पोस्टमार्टम रिपोर्ट बाद ही इसका खुलासा हो सकता है

पुलिस ने भेजा पोस्टमार्टम हेतु

शनिवार सुबह सूचना मिलने पर मिहिजाम की पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए जामताड़ा भेज दिया है । हालांकि पुलिस ने यूडी दर्ज करते हुए छानबीन कर रही है। मृतक अविवाहित था।