गढ़वा : प्रतिबंधित जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के दो सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, भेजे गए जेल 

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट
गढ़वा : सोमवार को गढ़वा जिले के रंका पुलिस ने प्रतिबंधित जेजे एमपी उग्रवादी संगठन के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है तथा उनके निशानदेही पर संगठन के लेवी से संबंधित पोस्टर तथा लेवी वसूलने के लिए उपयोग किए जाने वाले मोबाइल फोन भी बरामद किया है।
रंका थाना में एक पत्रकार सम्मेलन आयोजित कर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुदर्शन कुमार आस्तिक ने ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों की पहचान उदय पासवान तथा विजयभुइंया दोनों ग्राम बाघमार थाना भंडरिया जिला गढ़वा के रूप में हुई है। गिरफ्तार उदय ने अपने
स्वीकारोक्ति बयान में पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि वह जेजे एमपी संगठन में सक्रिय दस्ता सदस्य के रूप में काम करता था व संगठन के निर्देश पर लेवी वसूलता था। वह ग्राम बिश्रामपुर 22 प्लॉट गांव में एलएनटी कंपनी से रंगदारी मांगने में शामिल था तथा जोलंगा गांव में पानी टंकी पर पोस्टर चिपकाने, ग्राम चेटे में सड़क निर्माण में लेवी मांगने का पोस्टर चिपकाने आदि में शामिल था। उसने पुलिस के समक्ष यह भी स्वीकार किया है कि इसके अलावा गढ़वा व डंडई में भी लेवी के लिए उसने पोस्टर चिपकाया था । जबकि विजय ने पलामू के रामगढ़ थाना के कोकाड़ू गाँव में लेवी के पैसा को लेकर हुई गोलीबारी में संगठन के कमांडर राम सुंदर सिंह खरवार के मारे जाने की घटना में शामिल होना स्वीकार किया है ।
विजय के बयान के आधार पर उसके ससुराल ग्राम तमगे खुर्द के घर से जेजे एमपी संगठन का पोस्टर तथा मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया है । पुलिस ने दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।