चोरी का सामान खरीदने और बेचने के आरोप में दो अपराधी गिरफ्तार

भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद एसपी दीपक कुमार सिन्हा को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई
जामताड़ा से राज किशोर सिंह की रिपोर्ट

जामताड़ा : जामताड़ा जिले में हो रहे चोरी की घटनाओं में चोरी किए गए सामान को खरीदने और बेचने वाले गिरोह का जामताड़ा थाना पुलिस ने पर्दाफाश किया है। मामले में दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से भारी मात्रा में चोरी की हुई सामान बरामद किया गया है। मामले का खुलासा एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज ने सोमवार को जामताड़ा थाना में की। एसडीपीओ ने बताया कि इन अपराधियों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। साथ ही पूछताछ के क्रम में दोनों अपराधियों ने चोरी का सामान खरीदने और बेचने का आरोप स्वीकार किया है।
एसडीपीओ ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर एसपी के निर्देश पर जामताड़ा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया गया। छापेमारी में थाना क्षेत्र के बुधुडीह गांव से विवेक मंडल तथा बेबा धनबाद के मकबूल अंसारी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के दौरान विवेक के घर से चोरी का मोटर पंप सेट, पुराना पंखा, ग्लेंडर मशीन, जिओ वाईफाई, स्पीकर, हारमोनियम, माइक्रोफोन, साउंड बॉक्स, जिओ फोन, पीतल का बर्तन सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। वहीं मकबूल अंसारी के घर से इंडक्शन चूल्हा, ब्लूटूथ स्पीकर, सीलिंग फैन सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। जो चोरी का माल इन लोगों ने खरीदा था।

एसडीपीओ ने बताया कि दोनों आरोपियों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि सस्ते दामों में चोरी की सामान खरीद कर वे लोग ज्यादा मुनाफा पर बेचने का काम करते थे। एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। छापेमारी दल में एसआई दीपक कुमार साव, ममता बास्की, रमेश कुमार रजवार, परवन साह, अनिल कुमार, एएसआई लव कुमार, गणेश कुमार सहित अन्य पुलिस के जवान शामिल थे।