छतरपुर में वज्रपात से एक नाबालिग सहित दो की मौत, दो घायल

छत्तरपुर से छोटू कुमार की रिपोर्ट
छतरपुर: शनिवार की दोपहर पलामू जिले के छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र में हुई हल्की बारिश के बीच वज्रपात का कहर दिखा । अनुमंडल अंतर्गत नौडीहा प्रखंड क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर आसमानी बिजली के चपेट में आने से दो लोग घायल हो गए तो वही एक नाबालिक सहित दो की मौत हो गई , साथ ही छतरपुर व नौडीहा प्रखंड क्षेत्र में 11 बकरियों की भी मौत हो गई ।

खेत मे कर रहे काम एक किसान की भी हुई मौत

नौडीहा प्रखंड क्षेत्र के करकट्टा पंचायत के गम्हरियाडीह निवासी सुरेश राम (45 वर्ष) नामक किसान अपने खेत में काम कर रहे थे । उसी वक्त हल्की बारिश के साथ वज्रपात हुआ जिसकी चपेट में वे आ गये । उनकी मौके पर मौत हो गयी और वहां मौजूद एक बच्चा बुरी तरह घायल हो गया ।

एक नाबालिकों ने भी तोड़ा दम

दूसरी प्रखंड क्षेत्र के ही ललगाड़ा पंचायत अंतर्गत कुहकुहु ग्राम की है ,जहां अशोक यादव के दो नाबालिक बेटे 9 वर्षीय राहुल कुमार और 13 वर्षीय राजू कुमार आसमानी बिजली की चपेट में आ गए । बताया जा रहा की राहुल कुमार गंभीर रूप से घायल है वही राजू की मौत घटनास्थल पर ही हो गई है ।दोनो घटनाओं से गांव में मातम छा गया है ।

वज्रपात से 11 बकरियो की भी हुई मौत

उपरोक्त घटनाओं के अलावा छतरपुर के मुरुमदाग गांव निवासी रमन यादव की छह बकरियां और नौडीहा प्रखंड क्षेत्र के शाहपुर पंचायत निवासी उपेंद्र विश्वकर्मा की पांच बकरियों ने दम तोड दिया ।