इचईसी प्रबंधन के खिलाफ जीतू लोहरा की अध्यक्षता में मजदूर संघ ने किया विरोध प्रदर्शन

रांची: एचईसी मजदूर संघ आज एचईसी मुख्यालय के सामने जीतू लोहरा की अध्यक्षता में प्रबंधन के खिलाफ विरोध में प्रदर्शन एवं नारेबाजी कियाl अध्यक्ष जीतू लोहरा, महामंत्री रमाशंकर प्रसाद एवं अन्य पदाधिकारी गण ने कहा कि एचईसी में काम करने वाले कर्मचारियों का विगत 6 महीने से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है, जिस पर एचईसी मजदूर संघ प्रबंधन पर लगातार दबाव बनाते हुए वेतन भुगतान करने की मांग की हैl
लेकिन प्रबंधन अपने द्वारा किए गए वादे से लगातार मुकर जा रही है,जिसका एचईसी मजदूर संघ खुले मंच से विरोध प्रकट करती है और घोर निंदा करती है ।
प्रबंधन लगातार मजदूरों का शोषण और दमन करते आई है और प्रबंधन को यह गलत मानसिकता बदलनी होगी ।
अगर प्रबंधन अपनी ओछी मानसिकता को नहीं बदला तो कारखाने के अंदर तीनों प्लांटों में अशांति होगी , क्योंकि अब हम सभी मजदूर मजबूर हो चुके हैं , भूखे मरने की नौबत आ गई है।
प्रबंधन यह जान ले कि जब-जब मजदूरों का मान और सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम प्रबंधन द्वारा किया जाता तब हमारे बीच से मजदूर में नई ऊर्जा के साथ प्रबंधन को मजदूरों के समक्ष झुकने पर , मजबूर कर दिया है।
हमारे सप्लाई कर्मचारियों को जिसने 2 वर्षों तक प्रशिक्षण प्राप्त किया है तदोपरांत विगत 5 से 10 वर्षों तक कंधे से कंधा मिलाकर उत्पादन करके एचईसी को आसमा की बुलंदियों पर पहुंचाने का काम किया है , वैसे मजदूर साथियों को यहां की प्रबंधन सुरक्षा एजेंसी में डालने का काम कर रही है, जो सरासर गलत है।
प्रबंधन यथाशीघ्र सभी सप्लाई साथी को पुनः प्लांट के अंदर उत्पादन को बढ़ाने में लगाने का कार्य करें ताकि सभी कर्मचारियों का मान और सम्मान बची रहे ।
भारतीय मजदूर संघ प्रबंधन को आगाह करना चाहती है कि हम सभी मजदूरों का विगत 6 माह की सैलरी का भुगतान यथाशीघ्र करें ।
केंद्र और राज्य सरकार की भी घोर घोर भर्त्सना करते हुए जल्द से जल्द नया सीएमडी देने की मांग की है तथा केंद्र की गलत उद्योग नीति का विरोध करती है ।
जब तक एचईसी कि प्रबंधन मजदूरों का वेतन भुगतान एवं अन्य समस्याओं का समाधान नहीं करती है तब तक हमारा आंदोलन लगातार जारी रहेगी।