वेबिनार के माध्यम से केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, कहा- अन्य जिलों में भी स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट

खूंटी: खूँटी जिले के तोरपा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा पदाधिकारियों और अपने प्रतिनिधियों से केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री सह खूँटी सांसद अर्जुन मुण्डा ने बेविनार के माध्यम से बैठक की। उन्होंने कहा कि झारखण्ड के अन्य जिलों में भी ऑक्सीजन सिलेंडर प्लांट बैठाया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जिले के अन्य जिलों में भी सीटी स्कैन मशीन बैठाने का प्रयत्न जारी है। इसके लिए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पहले रेडियोलॉजिस्ट बहाल‌ करे तभी सभी जगह सीटी स्कैन मशीन का सही उपयोग हो पाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं सरकार से भी बात करूंगा ताकि जल्द से जल्द सभी जगह रेडियोलॉजिस्ट की बहाली हो सके।
तोरपा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के पार्टी कार्यकर्ताओं सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत खूंटी लोकसभा अंतर्गत पंचायत स्तर पर वैश्विक महामारी कोरोना से बचने के लिए ग्रामीणों के बीच निःशुल्क किट उपलब्ध कराने के लिए आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तोरपा विधानसभा के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक हुई। केंद्रीय मंत्री सह खूँटी सांसद अर्जुन मुण्डा ने बताया कि आगामी 30 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने पर उसे “सेवा दिवस”के रूप में मनाया जाएगा। इसके लिए सभी विधानसभा के लिए पंचायत स्तर पर कोरोना किट उपलब्ध कराया गया है।कार्यकर्ता सेवा भाव से इसे जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाएँ। उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहा है। लोग इसे सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार समझकर अनदेखी कर रहे हैं। लेकिन, यह कोरोना के लक्षण हैं। अगर शुरू में ही इसका इलाज शुरू कर दिया जाय तो जल्द ठीक होने की संभावना रहती है। नजरअंदाज करने पर जानलेवा साबित हो रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से हर जरूरतमंद घर में किट पहुंचाने का आग्रह किया।ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं सीमित है। हमें इस समय सजग रहकर स्वयं अपने परिवार और अपने गांव को इस महामारी से बचाना होगा। विपक्ष के लोगों द्वारा वैक्सीन के बारे में खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में दुष्प्रचार किया जा रहा है। हमें उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए समझाना होगा। इस बीमारी से बचने के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है।अब हर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के अलावा अस्पतालों के उन्नयन का काम शुरू हो गया है। कार्यकर्ता होने के नाते आप सब भी अस्पताल का निरीक्षण करें और कमियों को दूर करने में सहयोग करें।
इसी क्रम में तोरपा विधायक कोचे मुंडा ने कहा कि सुरक्षा किट के माध्यम से पूरा क्षेत्र के लोगों में जनजागरण जागरण किया जाएगा। और जो लोग वैक्सीन नहीं ले रहे हैं उनको भी इसके प्रति जानकारी दिया जाएगा। भाजपा खूँटी जिला प्रभारी सत्यनारायण सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता अन्योन्याश्रय संबंध बनाकर कार्य करने से ही समाज को सही लाभ मिल सकेगा।
इसी क्रम में जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने कहा कि जिले में सुरक्षा किट उपलब्ध हो जाने से लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा किट वितरण करने के लिए जल्द रूपरेखा तैयार कर लिया जाएगा। सांसद प्रतिनिधि ने यह भी बताया कि किसानों की स्थिति बहुत ही दयनीय हो गई है किसान अपनी खेती पर रोना रो रहे हैं। साथ ही, किसान अपनी फसल को रौंदने को मजबूर हैं। इसके लिए राज्य सरकार किसानों को राहत पैकेज मुहैया कराए। ऐसी व्यवस्था करने की आवश्यकता है। रेलवे प्रतिनिधि संतोष जायसवाल ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर प्लांट लगाकर जिले को सुकृत्य स्थापित किये हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं और जिला प्रतिनिधियों के द्वारा सेवा ही सहयोग के माध्यम से क्षेत्र के लोगों में मास्क सैनिटाइजर आदि पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने मांग किया कि तोरपा में एंबुलेंस की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि कालेट उपस्वास्थ्य केंद्र में जनजागृति नहीं होने के कारण से वैक्सीनेशन का विरोध किया गया है। और स्वास्थ्य उपकेंद्र को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ भी किया गया है। आरएसएस की जिला कार्यवाह शशि पांडे ने बताया कि वैक्सीनेशन में स्लॉट लिमिट रहने के कारण से सभी लोग वैक्सीन नहीं ले पा रहे हैं। इसके लिए ऑफलाइन भी स्लॉट बढ़ाने की आवश्यकता है। ताकि सभी लोग वैक्सीन ले सकें इसके लिए राज्य सरकार को भी अपने नियमावली पर बदलाव करना पड़ेगा। तभी सभी लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा।
इस कार्यक्रम में खूंटी जिले के सांसद प्रतिनिधि सहित तोरपा विधानसभा क्षेत्र के विभाग प्रतिनिधि, मंडल प्रतिनिधि, भाजपा कार्यकर्ता नीरज पाढ़ी, मनोज कुमार, विनय जायसवाल, प्रेम कुमार, कमलेश्वर सिंह, लक्ष्मण, सुशीला देवी, नीरज जायसवाल, भूषण, नारायण साहू, निखिल कण्डुलना, प्रद्युम्न सिंह संजीव चौरसिया, संतोष जायसवाल, सुबोध जायसवाल, सुशील श्रीवास्तव, विजय कुमार सिंह, सीताराम नाग, विनय गुप्ता व अन्य लोग शामिल थे ‌।
इस बेवनार बैठक की अध्यक्षता व संचालन भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता ने किया।