कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही सुरक्षित उपाय: प्रदीप यादव

– बसंतराय में कोरोना टीकाकरण मेला सह स्वास्थ्य शिविर आयोजित
कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय: सोमवार को बसंतराय प्रखंड मुख्यालय मिडिल स्कूल परिसर में कोरोना टीकाकरण सह स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रदीप यादव, सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा, सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी अनिल टुडू, प्रखंड विकास पदाधिकारी, बसंतराय मुंशी राम, कांग्रेस जिला अध्यक्ष दिनेश यादव, बसंतराय प्रखंड के प्रमुख स्वीटी देवी सहित अन्य ने दीप प्रज्वलित कर किया ।

मौके पर विधायक श्री यादव ने स्वास्थ्य मेले में टीकाकरण के लिए आए ग्रामीणों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव हेतु टीकाकरण ही एकमात्र सुरक्षित उपाय है। टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियों को नजरअंदाज करते हुए सभी लोग निर्भीक होकर कोरोना का टीका अवश्य लगाएं। आप खुद का टीकाकरण कर अपने परिवार को सुरक्षित कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि टीकाकरण मेला सह स्वास्थ्य शिविर के आयोजन से लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता फैलेगी एवं एक शुभ संदेश जाएगा। विधायक ने महिला पर्यवेक्षिका, सेविका, सहायिका एवं स्वास्थ्य सहिया को सुझाव देते हुए कहा कि प्रत्येक पंचायत में लोगों को जागरूक कर टीकाकरण के लिए प्रेरित कर टीकाकरण केंद्र में लाएं, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोगों का टीकाकरण कराया जा सके। विधायक के द्वारा कोविड-19 टीकाकरण मेला सह स्वास्थ्य शिविर के प्रत्येक स्टॉल में जाकर टीकाकरण संबंधी जानकारी ली गई एवं स्वास्थ्य कर्मियों को सही तरीके से टीकाकरण करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
सिविल सर्जन डॉ मिश्रा ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में वैक्सीनेशन का अहम महत्व है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीका एवं कोविड नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सभी पंचायतों में जांच दल एवं सर्वे दल द्वारा जांच किया जा रहा है। कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। कोरोना महामारी को रोकने में टीकाकरण सबसे प्रभावशाली तरीका है। उन्होने कहा कि कोरोना वैक्सीन से जुड़ी सभी भ्रांतियां पूर्ण रूप से गलत है। कोविड वैक्सीन हम सभी के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लें। एक जिम्मेवार नागरिक होकर दूसरों को भी जागरुक करने का कार्य करें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित एवं उपयोगी है। इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन अत्यंत महत्वपूर्ण है। अपने लिए और अपनों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी अनिल टुडू, प्रखंड विकास पदाधिकारी बसंतराय मुंशी राम, कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्री दिनेश यादव, बसंतराय प्रखंड की प्रमुख स्वीटी देवी, कांग्रेस के जिला प्रवक्ता राजीव मिश्रा, कांग्रेस के संथाल परगना जोन के सोशल मीडिया प्रभारी अमित बोस, जिला सोशल मीडिया प्रभारी राकेश रोशन, गोड्डा विधानसभा प्रभारी सिद्धार्थ सोनू एवं महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सोनी झा ने भी मौके पर विचार व्यक्त किए। मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बसंतराय, प्रखंड के पंचायत सेवक, प्रधान कार्यकारी समिति (मुखिया), स्वास्थ्य विभाग के कर्मी सहित अन्य मौजूद थे।