11 केंद्रों पर शुरू हुआ 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों का टीकाकरण कार्य

– पहले दिन 798 18+ वालों को लगाया गया टीका
गोड्डा: जिला के कुल 11 वैक्सीनेशन केंद्रों पर शुक्रवार से 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच के युवा वर्ग का कोरोना टीकाकरण कार्य प्रारंभ हुआ। वैक्सीन लगवाने के प्रति युवाओं में काफी उत्साह देखा गया। पहले दिन 798 युवाओं को कोरोना का प्रथम डोज वैक्सीन लगाया गया।
महागामा के जय नारायण उच्च विद्यालय में बनाए गए कोविड वैक्सीनेशन नेशन सेंटर का उद्घाटन स्थानीय विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि जानलेवा वायरस कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं। स्वयं भी टीका लगवाएं एवं आम लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को कुल 1094 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया, जिसमें 18 से 44 वर्ष के 798 लोग शामिल हैं।
वहीं 45+ के 146 लोगों को पहला डोज एवं 150 लोगों को दूसरा डोज टीका लगाया गया।
18+ युवाओं का टीकाकरण शुरू होने पर इस वर्ग के लोगों में काफी उत्साह देखा गया। मालूम हो कि 18 वर्ष से अधिक के युवाओं को 14 मई से झारखंड में निःशुल्क वैक्सीन देना शुरू कर दिया गया। युवाओं के टीकाकरण के पहले दिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक सौरभ कुमार झा सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने में वैक्सीन लिया और लोगों को वैक्सीन के लिए जागरूक भी किया ।
उन्होंने बताया कि वैक्सीन लेने में कोई परेशानी नही है। आसानी के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर अपने सॉल्ट की तिथि और समय पर आपके द्वारा चुने गए अस्पताल में जाकर आप वैक्सीन ले सकते हैं। अपने साथ पहचान पत्र ले जाने की आवश्यकता है।
श्री झा ने कहा कि टीकाकरण के लिए मास्क लगाकर ही जाएं। उन्होंने कहा कि आज देश कोरोना जैसे महामारी से गुजर रहा है। ऐसे में वैक्सीन ही एक मात्र उपाय है। अतः सभी युवाओं को आगे आकर वैक्सीन लेना चाहिए एवं अपने घर के सदस्यों से भी वैक्सीन लेने हेतु आग्रह करना चाहिए। सौरभ के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के रोहन, आशीष, हर्ष, शुभम, त्रिपुरानन्द, सोनम,पल्लवी सहित दर्जनों युवाओं ने वैक्सीन लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *