गोमिया के विभिन्न पंचायतों में हो रहे गैस रिसाव के रोकथाम के लिए ग्रामीणों ने लिखा सीएम व डीसी को पत्र

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  बोकारो जिला अंतर्गत गोमिया अंचल के विभिन्न पंचायतों में हो रहे गैस रिसाव की रोकथाम के लिए स्थानीय लोगो ने बोकारो जिला के उपायुक्त एवं राज्य के मुख्यमंत्री व उपायुक्त को पत्र लिखकर कहा गोमिया अंचल के विभिन्न गांवों में पिछले कई महीनों से गैस का रिसाव से राहत दिलाने की माँग की है। यह रिसाव आज भी उसी गति से चालू है।पिछले दिनों अप्रैल-मई के महीने में तिलैया पंचायत के जागेश्वर बिहार के नजदीक, बोकारो नदी के बगल में इस गैस रिसाव से आग लगने की घटना भी घट चुकी है।
उन्होंने कहा गोमिया अंचल के विभिन्न गांव में हो रहे गैस रिसाव की रोकथाम के लिए हमारी पार्टी की तरफ से 19 मई 2021 को गोमिया के तत्कालीन अंचलाधिकारी कपिल कुमार को एक मांग पत्र भी सौंपा जा चुका है। परंतु गैस रिसाव की रोकथाम के लिए आभीतक कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई है इसका नतीजा है कि आज भी गोमिया अंचल के विभिन्न पंचायत जैसे तिलैया, पचमो, पलिहारी गुरुडीह समेत अनेक पंचायत के गांवों में गैस रिसाव जारी है। लोग ख़ौफ़ज़दा है।
स्थानीय लोगो की एक टीम ने गोमिया अंचल के तिलैया, पचमो, पलिहारी गुरूडीह पंचायत के विभिन्न गांवों का जहां आज भी गैस रिसाव हो रहा है, दौरा किया एवं उस स्थल की जांच पड़ताल की। आसपास के ग्रामीणों से बात करने पर पता चला कि आसपास के ग्रामीण गैस रिसाव की घटना से भयभीत हैं डरे हुए हैं, उनका मानना है कि कभी भी कोई बड़ी अनहोनी या घटना घट सकती है।
उन्होंने मांग की है की अविलंब जिला प्रशासन गैस रिसाव होने वाले स्थानों का मुआयना करें एवं इसके रोकथाम के लिए कोई सकारात्मक कार्ययोजना बनाएं ताकि गैस रिसाव रुक सके व भविष्य में कोई बड़ी घटना की संभावना ना हो।