विस अध्यक्ष ने किया सामुदायिक पुस्तकालय का उद्घाटन

नाला: गुरुवार को नाला प्रखंड क्षेत्र के टेशजोरिया पंचायत अन्तर्गत भंडारबेड़ा मोड़ में सामुदायिक पुस्तकालय का उद्घाटन स्थानीय विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने फीता काटकर किया।
इस कार्यक्रम के अवसर पर स्वास्थ्य, सामाजिक सुरक्षा, कृषि, आत्मा, मत्स्य, कल्याण, समाज कल्याण, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, जिला अग्रणी बैंक, ग्रामीण विकास, निर्वाचन एवं यूआईडी से संबंधित आदि विभागों के द्वारा लगये गये स्टॉलो का निरिक्षण विस अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो एवं उपायुक्त
उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने किया। तथा विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी एवं उससे मिलने वाले लाभ तथा परिसंपत्ति वितरण भी वितरण किया। इस अवसर पर विस अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने कहा कि पुस्तकालय ज्ञान का भंडार होता है, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में शिक्षा ज्ञान तथा सोच को विकसित करने के लिए ही जिला प्रशासन के सहयोग से इस महत्वपूर्ण योजना का शुरुआत किया गया है। क्षेत्र के विद्यार्थी हो या बुजुर्ग शिक्षा के मुख्यधारा से जोड़ने के लिए एक कारगर प्रयास है। ऐसा देखा गया है कि आज की तिथि में भी शहर की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्र में अपेक्षित सुविधाएं नदारद है। ऐसे में यहां स्थापित पुस्तकालय मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि पढ़ाई लिखाई सिर्फ नौकरी पाने के लिए ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान बनने के लिए भी जरूरी है। इस मौके पर उपायुक्त फैज अक अहमद मुमताज ने जनता से कहा कि इस पुस्तकालय का संचालन समाज के लोगों द्वारा ही होगा। इस में अनुशासन बनाए रखना है,कुछ जरूरी पुस्तक उपलब्ध कराए गए हैं तथा इच्छुक आदमी किताब दान दे सकते हैं। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा, जिला कृषि पदाधिकारी सवन गुड़िया, डीआरडीए निदेशक रामवृक्ष महतो, प्रमुख जियाराम हेम्ब्रम, बीडीओ कौशल कुमार, मुखिया अंबिका हेम्ब्रम सहित अन्य उपस्थित थे।