विशेष अभियान के तहत सभी प्रखंडों में हुआ कोविड – 19 टेस्ट

बीडीओ/सीओ ने किया विभिन्न सेंटर प्वाइंटों का निरीक्षण, कोविड – 19 के दिशा निर्देशों का कराया अनुपालन
पाकुड़: उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देश पर शनिवार को जिले के सभी प्रखंडों में विशेष अभियान चलाकर कोविड – 19 का टेस्ट कराया गया। मेडिकल टीम द्वारा सभी का ट्रू नेट, आरटीपीसीआर एवं एंटीजेन कीट के माध्यम से जांच किया गया। सुबह से ही जिले में बनाएं गए 32 सेंटर प्वाइंट पर लोग सोशल डिस्टैसिंग का ध्यान रखते हुए कतार लगाना शुरू कर दिए थे। स्थानीय प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित किया गया था कि कहीं अत्याधिक भीड़ एकत्र नहीं हो। क्रमवार जांच कर बाहर निकाला गया। सेंटर प्वाइंट पर भी चिकित्सक व अन्य मेडिकल टीम सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन कर लोगों का जांच कर रहे थे।
सभी प्वाइंट पर संबंधित प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी / अंचलाधिकारियों ने निरीक्षण कर अभियान को सफल बनाने के लिए प्रतिनियुक्त कर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। उन्हें हर हाल में कोविड –19 के दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

पाकुड़ प्रखंड में बीडीओ सफीक आलम, अंचलाधिकारी आलोक वरण केसरी, हिरणपुर प्रखंड में बीडीओ उमेश कुमार, लिट्टीपाड़ा प्रखंड में बीडीओ संजय कुमार, महेशपुर प्रखंड में बीडीओ उमेश मंडल, अंचलाधिकारी रितेश जयसवाल, अमरापाड़ा प्रखंड में बीडीओ निशा कुमारी, पाकुड़िया प्रखंड में बीडीओ मिथिलेश कुमार चौधरी आदि ने विशेष अभियान का निरीक्षण किया।

उल्लेखनीय हो कि, कोविड –19 के टेस्ट के लिए जिले के सभी प्रखंडों में अलग-अलग संख्या में सेंटर प्वाइंट बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *