यास चक्रवात का खूंटी के पर्यटन स्थलों में असर

खूंटी: खूंटी में यास चक्रवात का असर दिखने लगा है। रुक रुक कर चल रही हवाएं और अनवरत जारी बारिश से आसपास के नदी नालों में पानी भर गया है। दो दिनों से लगातर हो रही बारिश से खेत खलिहानों में भी  जल जमाव हो गया है।

जिले में बने बोरी बांधों में भी बांध के ऊपर से पानी बहने लगा है। छोटे बड़े सभी नदी नाले यास के चक्रवाती तूफान और बारिश से जलमग्न हो गए हैं।

खूंटी का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पंचघाघ भी आकर्षक बन गया है। लगातार हो रही बारिश ने पंचघाघ स्थित जंगल पहाड़ की रौनक ही बढ़ा दी है। चारों ओर हरे भरे साल के वृक्ष और चट्टानों में भी यास तूफान का असर साफ दिखने लगा है।

इधर खूंटी चाईबासा सड़क मार्ग पर स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हिरणी फॉल में पानी की धारा पहली बार मई महीने में लबालब हो गयी है। लाल पीले माटी के रंग में रंगी जलधारा बेहद आकर्षक और खतरनाक दिखने लगी है। खूंटी जिले के नदी नाले और फॉल यास चक्रवात के कारण नए स्वरूप में बेहद आकर्षक लग रहे हैं।

इधर दूसरी तरफ यास तूफान को लेकर जिला प्रशासन समेत विद्युत विभाग भी अलर्ट है। लगातार हो रही बारिश से वृक्षों और बिजली पोल के गिरने की संभावना बढ़ गयी है। तूफान को लेकर एहतियातन जिले में विद्युतापूर्ति ठप्प कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *