यथाशीघ्र अनुकंपा पर नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ करें: उपायुक्त

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट

गोड्डा: समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में जिला अनुकंपा समिति की समीक्षात्मक बैठक सोमवार को आहूत की गई । उन्होंने विभिन्न विभागों को अनुकंपा के आधार पर पारदर्शिता पूर्ण ढंग से नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ करने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त श्री यादव के द्वारा जिला अनुकंपा समिति के आधार पर नियुक्तियों हेतु आवेदन के बारे में विचार विमर्श किया गया । संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया कि नियुक्ति प्रक्रिया में पारदर्शिता के साथ अनुकंपा कर्मियों को नियुक्ति नियमावली एवं कंप्यूटर टंकण ,दक्षता की जांच ,कागजात जांच के आधार पर चयनित किये जाएं।
विभिन्न कार्यालयों में नियुक्ति संबंधी मामले को लेकर उपायुक्त ने निर्देश दिया कि यथाशीघ्र नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ करें।
श्री यादव के द्वारा बताया गया कि अनुकंपा नियुक्ति हेतु पूर्व से लंबित मामलों पर गहन जांच कर उन्हें यथाशीघ्र निष्पादित किए जाएं। बताया गया कि अनुकंपा के आधार पर आश्रित की नियुक्ति हेतु नियमावली की जांच कर अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया कराई जाए। सर्टिफिकेट में गड़बड़ियां एवं अन्य किसी प्रकार की गलत सूचना पाए जाने पर अनुकंपा आधारित कर्मियों की सेवा निरस्त करते हुए उनके विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

मौके पर उप विकास आयुक्त अंजलि यादव , अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज, जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा , जिला कल्याण पदाधिकारी जय प्रकाश मेहरा, जिला शिक्षा अधीक्षक फुलमणी खलको सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।