10 केबल चोर गिरफ्तार माल भी हुआ बरामद

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  बोकारो मे बीएसएनएल का केबल तार काटने वाले 10 आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। पिछले दिनो सिटी थाना क्षेत्र के टूटैंक गार्डन के पास चोरो ने बीएसएनएल का केबल चोरी की घटना को दिया था अंजाम ।
मामला बोकारो के सिटी थाना क्षेत्र का है। बताते चलें कि अज्ञात चोरों द्वारा पिछले दिनों सिटी थाना क्षेत्र अंतर्गत टूटेन गार्डन सेक्टर 3 में बीएसएनएल का भूमिगत केबल तार काटकर भारी मात्रा में कॉपर वायर की चोरी कर ली गई थी। जिससे बीएसएनएल की कई क्षेत्रों की सेवा भी बाधित हो गई थी। सेवा बाधित होने के बाद जब उपभोक्ताओं के द्वारा इसकी सूचना बीएसएनल ऑफिस बोकारो को दी गई तब जाकर बीएसएनएल की ऑफिस के द्वारा जांच की गई। जांच के बाद पाया की बीएसएनएल का भूमिगत तार को अज्ञात चोरों द्वारा काट दिया गया है, जिसकी सूचना बीएसएनएल के अधिकारियों द्वारा बोकारो के सिटी थाना को दी गई। मौके पर सिटी थाना पुलिस पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की जिसके बाद एक छापेमारी दल बनाया गया। छापेमारी दल में 7 पुलिसकर्मी को शामिल किया गया। इस छापेमारी दल के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर दूंदी बाग स्थित कमल यादव की कबाड़ी गोदाम में छापेमारी की गई, जहां पता चला कि केवल तार को आरोपी द्वारा चास स्थित किसी व्यक्ति को बेचा गया है। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी करके मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मौके से भारी मात्रा में चोरी किए गए बीएसएनएल के केबल तार और चोरी में उपयुक्त औजारों को बरामद किया है।
प्रेस को संबोधित करते हुए सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने बताया कि मामले में 10 आरोपियों को पकड़ा गया है कुछ की तलाश है। पुलिस के लिए यह राहत की बात है कि इस तरह से घटना को अंजाम देने वाले शातिर चोर पकड़े गए हैं। पुलिस अनुसंधान कर रही है बहुत जल्द बाकी आरोपियों की भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।