बहुत हुई महंगाई की मार, गद्दी छोड़ो मोदी सरकार : अजय सिंह

बढ़ती महंगाई के खिलाफ वाम संयुक्त मोर्चा का प्रदर्शन

रांची: बढ़ती महंगाई के खिलाफ वाम संयुक्त मोर्चा के द्वारा अल्बर्ट एक्का चौक पर बढ़ती महंगाई के खिलाफ रोष पूर्ण प्रदर्शन किया गया । जिसमे बड़ी संख्या में वामदलों के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया । ज्ञात हो की लॉक डाउन से आम जानता पहले ही परेशान है ।लोगो की रोजी रोटी के लाले पड़ गए ।आपदा ने लोगो का जीना मुहाल कर दिया और अब जब अनलॉक शुरू होने लगा तो साथ ही उन पर महंगाई की मार पड़ने लगी है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा मूल्य वृद्धि ने आम लोगो का जीना मुहाल कर दिया
हर घर का बजट बिगड़ गया महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड दिया।

प्रदर्शन से पूर्व कार्यकर्ता सीपीआई पार्टी दफ्तर में एकत्र हुए जहां से शहर में रोष मार्च निकालते हुए अल्बर्ट एक्का चौक पहुंचे और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर नारे बाजी की । इस दौरान जहां महंगाई पर नकेल डालने की मांग की गई।ं कृषि सुधार कानूनों को रद करने की मांग भी दोहराई गई।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए रांची जिला सचिव अजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यकाल में महंगाई ने आसमान छू लिए हैं। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिसने आम जनता पर आर्थिक बोझ डाला है। कुछ ही दिनों में रसोई गैस कीमतों में दो सौ रुपये का इजाफा हो गया है, जिसने गरीब व मध्यवर्गीय लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। प्रदर्शन में शामिल भाकपा माले के जिला सचिव भुबनेश्वर केवट ने कहा कि मोदी सरकार महंगाई पर लगाम लगाने में नाकाम रही है।माकपा जिला सचिव सुखनाथ लोहरा ने कहा कि केंद्र सरकार पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है।
प्रदर्शन में मुख्य रूप पी के गांगुली प्रकाश विप्लब जनार्दन प्रसाद प्रफुल लिंडा एस के राय मेहुल मृगेन्द्र लालदेव सिंह ललन सिंह अमित राय नौरीन अख्तर सोहैल सुशांतो मुख़र्जी पुष्कर महतो वीरेंद्र विश्वकर्मा सुमित्रा देवी येति तिरकी सहित दर्जनों लोगो ने भाग लिया।