अवैध बालू खनन, डंपिंग और ढुलाई पर प्रशासन की कार्रवाई

बुंडू : बुंडू अनुमंडलीय इलाके के विभिन्न थाना क्षेत्रों के नदी घाटों में बालू तस्करी पर पुलिस ने शिकंजा कसकर कार्रवाई आरम्भ कर दी है। लगातार कार्रवाई से अवैध बालू खनन, डंपिंग और बालू ढुलाई मामले में पुलिस को सफलता भी मिल रही है।
बुंडू डीएसपी अजय कुमार ने प्रेस कान्फरेन्स आयोजित कर बताया कि
नक्सल प्रभावित इलाके के दशम फॉल इलाके के चुरगी नदी से कल देर रात बड़ी मात्रा में बालू लदे टर्बो और हाइवा को जब्त किया गया। रात में जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर टर्बो और हाइवा चालक भाग निकले।
पिछले एक माह से लगातार सोनाहातू इलाके से डिबाडीह इलाके से भी ढाई सौ से ज्यादा बालू डंपिंग मामले पर कार्रवाई की गई है। सोनाहातू के
बीडीडी से कल 2 टर्बो जब्त किया गया, राहे थाना इलाके के बसाहातु और राढ़ू नदीघाट क्षेत्र और बुंडू थाना क्षेत्र के बिचाहातु से भी अवैध बालू उत्खनन और ढुलाई मामले पर कार्रवाई की जा रही है। विगत एक माह से लगातार रांची एसएसपी के निर्देश पर नक्सल प्रभावित नदी घाट इलाकों में सघन छापामारी अभियान चलाकर अवैध बालू उत्खनन, डंपिंग और चोरी छिपे बालू की तस्करी पर कार्रवाई की जा रही है। दर्जनों बालू तस्करी से जुड़े बालू माफियाओं पर भी बुंडू, राहे, सोनाहातू, दशम फॉल थाना क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज की गई है।