भाई का हत्यारा गिरफ्तार

महागामा/हनवारा: नयानगर में बीते दिन जमीन विवाद में अपने सगे छोटे भाई की हत्या करने वाले बड़े भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
महागामा थाना क्षेत्र के नयानगर में बीते सप्ताह जमीन संबंधी विवाद में कम्मो रविदास ने अपने छोटे भाई छोटू रविदास की बर्बरता पूर्ण ढंग से पत्थर से कुचल कर एवं लाठी डंडे से प्रहार कर हत्या कर दी थी। लाश तीन दिनों तक घर पर ही पड़ी रही थी। लाश से दुर्गंध आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी थी। उसके बाद इस हत्याकांड का राजफाश हो सका था।
मृतक की पत्नी पुतुल देवी के द्वारा महागामा थाना में दर्ज प्राथमिकी में जमीन विवाद में उनके भैसुर के द्वारा के पति की हत्या करने का आरोप लगाया गया है। मृतक अपने परिवार के साथ चंडीगढ़ में रह कर मजदूरी का काम करता था। कुछ दिन पूर्व अपने एक ग्रामीण के श्राद्ध कर्म में शामिल होने वह घर आया था। घटना के दौरान मृतक की पत्नी चंडीगढ़ में थी। पति की मौत की सूचना पाकर पत्नी अपने गांव आई और भैंसुर के खिलाफ पति की हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।
पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। महागामा पुलिस के समक्ष पूछताछ के क्रम में कम्मो रविदास ने सगे छोटे भाई की हत्या की बात को स्वीकार किया । हत्यारे भाई ने बताया कि पत्थर से कूच कर उसने छोटे भाई की हत्या कर दी थी। जमीन विवाद का मामला था।