प्रशिक्षु खिलाड़ियों के बीच वितरित किया गया प्रमाण पत्र

गोड्डा: झारखण्ड वॉलीबॉल संघ द्वारा आयोजित ‘आओ खेलो वॉलीबॉल’ के तहत मेहरमा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भागवत झा आजाद उच्च विद्यालय, कसबा के क्रीडा मैदान पर आयोजित पांच दिवसीय वॉलीबॉल प्रशिक्षण के समापन के बाद शुक्रवार को प्रशिक्षु खिलाड़ियों के बीच प्रमाण पत्र वितरित किया गया। मुख्य अतिथि जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार के द्वारा सभी खिलाड़ियों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रशिक्षण शिविर के मुख्य प्रशिक्षक देवाशीष कुमार झा ने बताया कि 26 से 30 सितंबर तक वॉलीबॉल का प्रशिक्षण आयोजित गया था ।
परंतु मौसम बिगड़ जाने के कारण अंतिम दिन जिले के पदाधिकारी की उपस्थिति समय पर नहीं हो पाई। इस कारण शुक्रवार को उक्त विद्यालय में आकर सभी बच्चों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण कराया गया।
इस मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए फुटबॉल संघ के संतोष निराला एवं वुशु संघ के सचिव दीपक सिंह ने कहा कि आप लोगों ने प्रशिक्षण के दौरान अनुशासन पूर्वक वॉलीबॉल के हुनर को सीखने का प्रयास किया है।आगे भी आप प्रयासरत रहें। यहां के सभी खिलाड़ी अनुशासन में रहकर खेलें, ताकि आप आगे और बेहतर प्रदर्शन कर जिले एवं राज्य का नाम रोशन कर सकें। मुख्य प्रशिक्षक देवाशीष कुमार झा ने कहा कि संभव हुआ तो 15 दिन का कैंप लगाकर आगे प्रशिक्षण देने का कार्य संघ के द्वारा कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि केवल प्रशिक्षण मात्र ले लेना एवं प्रमाण पत्र हासिल कर लेने से खेल में निखार नहीं आ सकता। आप समय निकालकर पढ़ाई के साथ साथ कम से कम एक से डेढ़ घंटे का समय खेल में लगाएं। इससे आपका शारीरिक फिटनेस भी बना रहेगा और खेल के प्रति आपकी जिज्ञासा बरकरार रहेगी। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सर्वजीत प्रसाद वर्मा ने भी खिलाड़ियों को संबोधित कर उन्हें धन्यवाद दिया। इस मौके पर सहायक प्रशिक्षक अंकित कुमार सिंह एवं शशि कांत शर्मा, विद्यालय के शिक्षक संदीप कुमार सिंह, मिथिलेश कुमार सिंह के अलावे प्रमाण पत्र पाने वालों में आशीष कुमार ठाकुर, अनुभव आनंद, अमित यादव ,सौरभ कुमार झा, सोनू निगम, ओम कश्यप आदि छात्र मौजूद थे।