कोरोना दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कदाचार मुक्त तरीके से कराएं परीक्षा का आयोजन : उपायुक्त 

जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर केंद्र अधीक्षकों, फ्लाइंग स्क्वायड तथा स्टेटिक टीम के सदस्यों को दी गई महत्वपूर्ण जानकारियां।

रामगढ़ से उली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: 19 सितंबर को रामगढ़ जिले के अलग-अलग प्रखंडों के 38 केंद्रों पर होने वाले सातवीं जेपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा को लेकर बृहस्पतिवार को रामगढ़ शहर के गुरु नानक पब्लिक स्कूल के सभागार में सभी केंद्र अधीक्षकों, फ्लाइंग स्क्वायड तथा स्टेटिक टीम के सदस्यों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।

उपायुक्त माधवी मिश्रा ने सभी को जानकारी देते हुए कहां की 19 सितंबर को होने वाले सातवीं जेपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा के कदाचार मुक्त तरीके से आयोजन हेतु पूर्व में भी आपको प्रशिक्षण दिया गया है और आज गुरु नानक पब्लिक स्कूल परिसर में परीक्षा के आयोजन से जुड़े सभी प्रशासनिक तथा पुलिस पदाधिकारियों, केंद्र अधीक्षकों को एक साथ बुलाने का मकसद यही है कि आप सभी आपस में समन्वय बनाकर परीक्षा का आयोजन सुनिश्चित करें।
उन्होंने सभी केंद्र अधीक्षकों से पुनः अपने-अपने केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेते हुए उनकी व्यवस्था परीक्षा के दिन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन किया जाए। दिव्यांगों के लिए केंद्र में परीक्षा लिखने हेतु उचित व्यवस्था हो। इसके साथ ही उपायुक्त ने परीक्षा के दौरान कोरोना से बचाव हेतु जारी दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने सभी को जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा के आयोजन के संबंध में जारी किए गए संयुक्त जिला आदेश को अच्छे तरीके से पढ़ लेने एवं आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी प्रशासनिक तथा पुलिस पदाधिकारियों एवं केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा के आयोजन हेतु झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों की विस्तार से बतलाया। उन्होंने सभी को समय का अनिवार्य रूप से पालन करने का निर्देश दिया।

पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय ने सभी पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि कदाचार मुक्त तरीके से परीक्षा के आयोजन हेतु परीक्षा के दिन सभी केंद्रों के 100 मीटर के परीक्षेत्र तक धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान उन्होंने धारा 144 के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

उप विकास आयुक्त, जिला स्तरीय प्रशासनिक तथा पुलिस पदाधिकारी, परीक्षा के आयोजन से जुड़े अधिकारी, शिक्षक, केंद्र अधीक्षक आदि उपस्थित थे।