उज्जवला दीदी को 10 हजार मानदेय देने की मांग

गोड्डा: बुधवार को झारखंड प्रदेश उज्ज्वला दीदी संघ की जिला इकाई के बैनर तले गोड्डा प्रखंड की एक बैठक जिला संरक्षक शिवराम जायसवाल की अध्यक्षता में हुई।
बैठा में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि गोड्डा प्रखंड को कार्य के दृष्टिकोण से तीन जोन गोड्डा पूर्वी, गोड्डा पश्चिमी, गोड्डा दक्षिणी के रूप में बांटा जाएगा। गोड्डा पूर्वी की एक बैठक सदर प्रखंड के कसबा स्कूल प्रांगण में हुई। जिसमें 5 सूत्री प्रस्ताव पारित किया।
प्रस्ताव पारित कर उज्ज्वला दीदी को मानदेय के रूप में 10 हजार देने, उज्ज्वला दीदी की नियमावली बनाने की मांग की गई। केंद्र सरकार एवं झारखंड सरकार के द्वारा पंचायत स्तर एवं गांव स्तर पर संचालित कल्याणकारी योजनाओं में उज्ज्वला दीदी की सहभागिता सुनिश्चित करने, उज्ज्वला दीदी का ड्रेस कोड लागू करने एवं पहचान पत्र देने तथा उज्ज्वला दीदी को बीमा योजना से जोड़ने का प्रस्ताव पारित किया गया।
बैठक में गोड्डा पूर्वी एवं पश्चिमी जोन का भी गठन किया गया।
गोड्डा प्रभारी मनु देवी, गोड्डा पूर्वी अध्यक्ष श्वेता कुमारी, कार्यकारी अध्यक्ष सह सचिव मंजुला देवी, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी एवं गोड्डा पश्चिमी अध्यक्ष चंदा देवी, कार्यकारी अध्यक्ष सह सचिव रेखा देवी ,जोन प्रभारी रीना कुमारी को चुना गया । चयनित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि गांव स्तर पर जाकर उज्ज्वला दीदी का सम्मेलन कराते हुए मांगों को लेकर आवाज बुलंद करें।