सूचना भवन के सभागार कक्ष में राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर परिचर्चा का हुआ आयोजन

पाकुड़ : राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय के सूचना भवन स्थित सभागार कक्ष में जिला जनसंपर्क विभाग के द्वारा परिचर्चा का आयोजन किया गया। आयोजित परिचर्चा में बड़ी संख्या में जिला के पत्रकार मौजूद थे।
परिचर्चा मैं मौजूद जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन कुमार ने उपस्थित सभी पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर शुभकामनाएं देते वे कहा कि देश में हर वर्ष 16 नवंबर को राष्ट्रीय प्रेस दिवस मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों के अधिकार और सम्मान को बनाए रखने के लिए भारतीय प्रेस परिषद द्वारा राष्ट्रीय प्रेस दिवस मनाया जाता है इस वर्ष 55 वा राष्ट्रीय प्रेस दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि 1966 में भारतीय प्रेस परिषद की स्थापना को सम्मानित करने और स्वीकार करने के लिए हर वर्ष इस दिवस को 16 नवंबर को मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रेस परिषद अपने कर्तव्य में एक अनोखी इकाई है जहां पर एक स्वतंत्र प्रकार का है जो चौथा स्तंभ के रूप में अपनी जिम्मेवारी को महसूस करता है । डॉ कुमार ने बताया कि पत्रकार समाज के आईना होते हैं और उन्हें पूरी इमानदारी से जनता की बात को प्रशासन तक और प्रशासन की बात को जनता तक पहुंचाने का कार्य करना चाहिए।

मौके पर मौजूद प्रेस क्लब पाकुड़ के अध्यक्ष मुकेश कुमार जयसवाल , सचिव रोहित कुमार, जयदेव कुमार, सोहन कुमार, टिंकू दत्ता, मैनुल हक ,अख्तर हुसैन अंसारी, रुपेश साहा ,स्वराज सिंह, राघव मिश्रा समेत अन्य पत्रकारों ने भी बारी बारी से अपने विचार को रखा।

परिचर्चा के दौरान पत्रकार मुकेश सिंह, विक्की भगत, सुप्रकाश बास्की, नंदलाल, काजिरूल शेख,मो0 अबूतलाह, जनसंपर्क विभाग के एसएमपीओ पवन कुमार, कंप्यूटर ऑपरेटर भूषण कुमार, पशुराम कुमार, प्रीतम कुमार व अन्य उपस्थित थे।