विशेष अभियान चलाकर लंबित आवेदनों का निष्पादन करें

– उपायुक्त ने भू अर्जन संबंधी बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए निर्देश

गोड्डा: समाहरणालय स्थित सभागार में मंगलवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में भू-अर्जन से संबंधित बैठक आहूत की गई। बैठक में पथ निर्माण विभाग, रेलवे, अदानी कंपनी, जिंदल कंपनी, एनटीपीसी, ईसीएल, नेशनल हाईवे, बिजली ग्रिड आदि के लिए जमीन संबंधी मामले की समीक्षा की गई।
बैठक में उपायुक्त के द्वारा पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णय की बिंदुवार समीक्षा की गई। उपायुक्त ने भू- अर्जन पदाधिकारी, अंचलाधिकारियों एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि विशेष अभियान चलाकर सभी लंबित आवेदनों का निष्पादन जल्द से जल्द करें।
भू -अर्जन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि भू -अर्जन विभाग के अधीनस्थ कार्य कर रहे कर्मी द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्य किए जाएं। भू- अर्जन पदाधिकारी को कहा कि समय-समय पर अपने अधीनस्थ कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक करें, ताकि भू अर्जन से संबंधित मामलों में तेजी लाई जा सके। बैठक में गोड्डा-हंसडीहा पथ निर्माण , मेहरमा-ठाकुरगंगटी सड़क का चौड़ीकरण, सरकंडा चौक से सुंदरपहाड़ी मार्ग की विशेष रुप से चर्चा की गई। संबंधित अधिकारियों को कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया गया।
उपायुक्त के द्वारा गोड्डा -हंसडीहा रेल लाइन से भी संबंधित रेलवे के अधिकारियों के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। बैठक में भवन निर्माण से संबंधित मामलों पर विशेष रूप से चर्चा की गई। गायछंद में तहसील भवन निर्माण हेतु पुराने भवन को तोड़कर खाली करने का निर्देश उपायुक्त ने अंचलाधिकारी गोड्डा को दिया ताकि ससमय भवन का निर्माण कराया जा सके। बैठक में अनुपस्थित अंचलाधिकारियों को स्पष्टीकरण करने एवं विभागीय प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश उपायुक्त द्वारा संबंधित अधिकारी को दिए गए। बैठक में अपर समाहर्ता जुल्फिकार अली, भू -अर्जन पदाधिकारी कुमुदिनी टुडू, विभिन्न प्रखंडों के अंचलाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार एवं सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारीगण मौजूद थे।