गोड्डा विस क्षेत्र में 300 हैंडपंपों के अधिष्ठापन का कार्य प्रारंभ

– पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए विधायक अमित सक्रिय

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: अपने विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों को पानी उपलब्ध कराने के लिए विधायक अमित मंडल मुस्तैदी से सक्रिय हो गए हैं। विधायक के प्रयास से गोड्डा विधानसभा क्षेत्र में 300 हैंडपंपों के अधिष्ठापन का कार्य प्रारंभ हो गया है। प्रथम चरण में पथरगामा प्रखंड में कार्य शुरू किया गया है।
कोरोना महामारी के बीच यह एक अच्छी खबर है। ग्रामीणों को हो रही पानी की किल्लत से निजात दिलाने के लिए गोड्डा विधायक अमित मंडल ने प्रत्येक पंचायत में पांच अदद चापाकल के अधिष्ठापन कार्य का शुभारंभ पथरगामा प्रखंड से किया। शुरुआती दौर में पथरगामा प्रखंड के हर पंचायत में 5 चापाकल लगाया जाएगा । उसके बाद यह योजना बसंतराय और गोड्डा प्रखंडों में भी शुरू होगी।
बुधवार को पथरगामा मंडल अध्यक्ष गोलू पंडित के नेतृत्व में एवं विधायक के ब्लॉक प्रतिनिधि मुन्ना झा, मदन महतो और जनार्दन मांझी के सहयोग से पथरगामा में हैंड पंप अधिष्ठापन कार्य का शुरुआत हुआ। भीषण गर्मी को देखते हुए विधायक अमित मंडल ने कहा कि 500 से ज्यादा खराब पड़े चापानल को आने वाले दिन में बरसात के पहले ही ठीक कराया जाएगा। खराब पड़े हैंडपंपों की सूची तैयार कर ली गई है। पीएचईडी विभाग को निर्देशित किया गया है कि उन सभी खराब पड़े चापानल, जिसका पाइप सड़ गया है,हैंडल खराब है या अन्य कोई समस्या है, उसको तत्काल प्रभाव से ठीक कराया जाए। ग्रामीणों को पानी की दिक्कत न हो, इसको लेकर उक्त योजना को बरसात से पहले खत्म करने का लक्ष्य विधायक अमित मंडल के द्वारा विभाग को दिया गया है। वहीं गोड्डा विधानसभा में 300 चापाकलों का अधिष्ठापन होना है, जिसके लिए संवेदक बहाल कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *