सांसद द्वारा उपलब्ध कराई गई मेडिकल किट वितरण की हुई शुरुआत

– वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, विधायक दल के नेता एवं स्थानीय सांसद ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: कोरोना महामारी से बचाव के लिए अपने लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आदि की व्यवस्था करने वाले सांसद डॉ निशिकांत दुबे की ओर से मेडिकल किट की भी व्यवस्था कराई गई है। कोरोना महामारी से लड़ने के संकल्प के साथ सांसद डॉ दुबे के सौजन्य से गोड्डा क्षेत्र में लगभग एक लाख 50 हजार परिवार यानि लगभग पांच लाख लोगों के लिए मेडिकल किट भेजी गई है। मंगलवार को दवाई वितरण कार्यक्रम की शुरुआत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी एवं सांसद डॉ निशिकान्त दुबे ने संयुक्त रूप से किया ।
प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कार्यकर्ताओं को कहा कि कोरोना काल के प्रथम एवं द्वितीय लहर में गोड्डा सांसद को पूरे देश ने सराहा है। केन्द्र सरकार ने झारखंड की पूरी सहायता की है, परन्तु राज्य सरकार की गलत नीतियों के चलते जरुरतमंद लोगों को लाभ नहीं मिल पा रह है।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने झारखंड सरकार को 45 लाख से ऊपर वेक्सीन दिया है, लेकिन रजिस्ट्रेशन के अभाव में बहुत सारी वेक्सीन पड़ी हुई है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार ने 1886 वेंटिलेटर झारखंड को दी है, जिसमें मात्र 350 उपयोग किया गया है, जो राज्य सरकार की विफलता को दर्शाता है।
मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। कहा, गोड्डा सांसद निशिकान्त दुबे केन्द्र सरकार से हमेशा कुछ न कुछ नई एवं बड़ी योजना लेकर चले आते हैं। डॉक्टर दुबे जनता के कार्यों मे लगातार लगे रहते हैं।कोरोना काल में भी निरंतर कैसे जनता की सेवा हो, इसके लिए सतत प्रयत्नशील रहते हैं। आप सभी कार्यकर्त्ता अपने को जोखिम में डालकर सेवा करते हैं।
वहीं सांसद डॉ निशिकान्त दुबे ने कहा कि दुमका, देवघर एवं गोड्डा के तीन जिला में कुल आठ ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे।जिसके लिए कोल इंडिया लिमिटेड ने 15 करोड़ की राशि उपलब्ध कराई है। छोटी सी जगह के लिए कोल इंडिया द्वारा इतनी बड़ी राशि देना पब्लिक सेक्टर यूनिट्स के लिए बहुत अच्छी बात है। उन्होंने भाजपा के जिला अध्यक्ष के साथ उनकी पूरी टीम को बधाई दी। कहा कि कोरोना काल में जहां लोग अपने अपने घर में दुबके हुए हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता अपनी जान की बाजी लगा कर कोविड से संक्रमित लोगों को बचाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। साथ ही उन तक दवाई पहुंचाने का कार्य करने के लिये उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजीव मेहता एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री मुरारी चौबे ने किया।इस कार्यक्रम मे जिला के सभी पदाधिकारी,पूर्व जिला अध्यक्ष, जिला के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता,,मोर्चा के जिला अध्यक्ष व महामंत्री,मंडल अध्यक्ष व महामंत्री,प्रदेश से जिला में निवास करने वाले प्रदेश समिति के पदाधिकारी शामिल हुए।
इस अवसर पर जिला महामंत्री कृष्णा कन्हैया द्वारा दवाई वितरण के लिए नगर अध्यक्ष गप्पू सिन्हा को सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *