एनएसयूआई ने की रांची विश्वविद्यालय में तालाबंदी

रांची : नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार को रांची विश्वविद्यालय में तालाबंदी की। एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति डॉ कामिनी कुमार को एक ज्ञापन भी सौंपा।
इसके पूर्व इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने फाइनल सेमेस्टर यूजी, पीजी की ऑनलाइन परीक्षा की मांग एवं प्रमोट किये गए विद्यार्थियों की परीक्षा शुल्क वापस करने को लेकर विश्वविद्यालय में तालाबंदी की और कुलपति का घेराव किया।
इंदरजीत ने कहा कि इस कोरोना काल में रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत वीमेन्स कॉलेज एवं मारवाड़ी कॉलेज में ऑफ लाइन प्रक्रिया से परीक्षा करवाने की तैयारी कर रहा है। मारवाड़ी कॉलेज में ऑनलाइन प्रक्रिया की सभी तैयारी हो चुकी थी। परीक्षा की तिथि भी आ गयी थी। लेकिन अचानक परीक्षा स्थगित कर दी गयी है।
इंदरजीत ने बताया कि प्रभारी कुलपति ने सभी को बुलाया एवं विद्यार्थियों की बातों को सुना। उन्होंने कहा कि हायर एजुकेशन के पास छात्र हित के लिए आवेदन दिया जाएगा एवं जल्द फैसला लिया जाएगा। मौके पर प्रणव राज, आकाश रजवार, निधि एवं अन्य छात्र छात्राएं मौजूद थी।