ऑनलाइन पेरेंट्स मीटिंग का होगा आयोजन

बोकारो: बुध पूर्णिमा के अवसर पर बोकारो स्टील सिटी काॅलेज में ऑनलाइन पेरेंट्स मीडिंग का आयोजन होगा। ऑनलाइन पेरेंट्स मीटिंग में इंटरमीडिएट , स्नातक डिग्री सेमेस्टर 1 , सेमेस्टर 3 एवं सेमेस्टर 5 के छात्र छात्राओं के पैरेंट्स की उपस्थिति विद्यार्थियों समेत रहेगी जिसमें ऑनलाइन शिक्षा , कैरियर , कोरोना के समय का अनुभव , विभाग के तरफ से करवाये विभिन्न प्रतियोगिताओं के पुनर्निवेशन , माता पिता अभिभावकों के बच्चों से आकांक्षाओं , संभावित और भी प्रविधियों आदि पर चर्चा परिचर्चा की जाएगी ।

विभाग के शिक्षक डॉ प्रभाकर कुमार का कहना है कि विद्यार्थियों के समग्र व्यक्तित्व निर्माण हेतु पेरेंट्स मीटिंग अनिवार्य पहलू है जो अभी के समयानुसार ऑनलाइन प्लेटफार्म पर रखी गयी है । पैरेंट्स मीटिंग से शिक्षक , विद्यार्थियों व उनके परिवारों के बीच अच्छी समझ , सामंजस्य बैठती है ।

मनोविज्ञान विभाग हमेशा विद्यार्थियों की पैरेंट्स मीटिंग करती आयी है जिस वजह से अनुशासन व चरित्र निर्माण में बढ़ावा मिलता रहा है । विद्यार्थियों में अनुशासन की भावना प्रबल होती है । यह पहली बार कोरोना महामारी मे ऑनलाइन पेरेंट्स मीटिंग होने जा रही है । कई प्रतियोगिता सप्ताह सप्ताह ऑनलाइन प्लेटफार्म पर करवाई जा रही थी जिसके बाद कई विद्यार्थियों के माता पिता मिलने का अनुरोध भी किये थे , यही तर्ज पर भी ऑनलाइन पैरेंट्स मीटिंग रखी गयी है ताकि विद्यार्थियों के परिजन शिक्षक से मिल पाये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *