ऑनलाइन रेसिपी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

बोकारो: बोकारो स्टील सिटी काॅलेज की कनोविज्ञान विभाग की ओर से आॅनलाईन रेसिपी प्रतियोगिता का आयोजन की शुरूआत आज से किया जा रहा है जो 6 दिवसीय होगा। छह दिवसीय ऑनलाइन प्रतियोगिता मे कॉलेज के इंटरमीडिएट , डिग्री व स्नातकोत्तर सभी संकायों के विद्यार्थियों की सहभागिता रखी गयी है ।
ऑनलाइन रेसिपी प्रतियोगिता कोरोना काल में पौष्टिक भोजन की उपयोगिता पर बल देने का प्रयास जो शारीरिक रुग्णता को कम कर इम्यून शक्ति को बढ़ाते हुए आरोग्यता प्रदान करे । प्रतियोगिता में वैसे हस्तनिर्मित रेसिपी के फोटो चुनें जाएंगे जो कोरोना काल में आहार की प्रासंगिकता को सिद्ध करते हैं ।
विभाग के शिक्षक डॉ प्रभाकर कुमार ने बतलाया कि कोरोना समयावधि मे लड़के भी किचन में व्यस्त रहने हेतु कार्य कर रहे हैं तो इसी आधार पर लड़को को भी प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर प्रदान किया गया है । लिंग भेद असमानता दूर करने हेतु ऑनलाइन रेसिपी प्रतियोगिता का आयोजन मनोविज्ञान विभाग कर रही है ।
कोरोना काल में जिस तरह के पौष्टिक आहार कि हमारे शरीर में ऊर्जा ओजवान प्रखर व्यक्तित्व हेतु जरूरत है वैसे हस्तनिर्मित रेसिपी का चुनाव करते हुए उन विद्यार्थियों को कॉलेज के प्राचार्य से पुरस्कृत करवाया जाएगा ।
वैश्विक महामारी मे कार्य मे व्यस्तता से नकारात्मक परिस्थितियां से दूर रही जा सकती है फलतः ऑनलाइन रेसिपी प्रतियोगिता की शुरूआत आज से शुरू की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *