पुलिस ने किया दोहरे हत्याकांड का खुलासा, चार गिरफ्तार

खूंटी: खूंटी जिले की पुलिस ने रनिया थाना क्षेत्र के अंधुवाल टोली में हुई दोहरे हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र अंतर्गत मिलगाटोली निवासी बोगन सुरीन, जीवन सुरीन, बोंगदा गेंदाटोली निवासी रोहित साहू और ज्योतिष बारला को गिरफ्तार किया है।
एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि पुलिस ने 8 मार्च 2019 को रनिया के अंधुवाटोली के विलेयगड़ा के पास से दो युवकों का जला हुआ शव बरामद किया था। जिनकी पहचान चंद दिनों बाद ही कामडारा के छोटकोयली गांव निवासी विनोद खाखा और सिद्धेश्वर खाखा के रूप में की गई थी।
पुलिस लगातार पिछले दो सालों से इस कांड के उद्भेदन करने के लिए अनुसंधान में जुटी थी। अंतत: पुलिस के हाथ सफलता लगी।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार लिया है। हत्या के कारणों के सबंध में अभियुक्तों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में कहा है कि जीवन सुरीन की प्रेमिका जैतुन भेंगरा पत्नी की तरह उसके साथ रहती थी और विनोद खाखा जैतुन को अपनी प्रेमिका बताता था और बार-बार जीवन सुरीन से जैतुन को छोड़ देने को कहते हुए उसे धमकी भी दिया करता था। चार मार्च 2019 को जैतुन को लेने विनोद अपने दोस्त सिद्धेश्वर खाखा के साथ उसके गांव आया। इधर चारो अभियुक्तों ने विनोद और उसके दोस्त की हत्या करने की योजना बना ली। योजनाबद्ध तरिके से अभियुक्तों ने दोनो को हंड़िया पिलाया और अंधुवालटोली के विलेयगड़ा के पास ले गए। जहां डंडा से पीटकर और पत्थर से कूचकर दोनो की हत्या कर डाली। साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से दोनो को मिट्टी का तेल डालकर जला डाला था। उनकी मोटरसाईकिल को भी हत्यारोपियों ने जला डाला था। चारों अभियुक्तों की गिरफ्तारी में कांड के अनुसंधानकर्ता रनिया के थानेदार रौशन कुमार सिंह, एसआई संदीप कुमार, निशांत केरकेट्टा, पंकज कुमार, सत्यजीत कुमार, मिथलेश जामादार समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *