मास्क जागरूकता के लिए एसडीओ उतरे सड़कों पर, लोगों को किया जागरूक, बांटे मास्क

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर वीक के तहत जिला प्रशासन के तत्वावधान में नगर परिषद, रेडक्रॉस सोसायटी, नेहरू युवा केन्द्र, ज़िला केंपस एंबेसडर एवं चैंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा शहर के विभिन्न चौक-चौराहों और हाट-बाजारों में चलाए जा रहे मास्क जागरूकता सह वितरण सप्ताह के अंतिम दिन शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी सह उपाध्यक्ष रेडक्रॉस ऋतुराज स्वयं कमान सम्भालते हुए सड़कों पर उतरे। मुख्य मार्ग होते हुए गुदड़ी बाजार में लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के साथ ही जरूरतमंदों को मास्क प्रदान किए।
शनिवार के अभियान में एसडीओ श्री ऋतुराज एवं जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार, रेडक्रॉस सचिव सुरजीत झा के अलावा रेडक्रॉस के एग्जीक्यूटिव मेंबर आशुतोष झा, पंकज यादव, नीतीश आनंद एवं दीपक झा, चैंबर ऑफ कॉमर्स सचिव प्रीतम गाडिया, जिला कैंपस एंबेसडर मुकेश कुमार, नेहरू युवा केन्द्र के प्रीतम कुमार महतो, कृष्णकान्त यादव, नगर परिषद के भास्कर कुमार, मुर्तज़ा अंसारी, चंदन झा, रामानंद यादव, गौतम रमानी, नागेंद्र रमानी, राजू टुडू, अनिरुद्ध पंडित, बरुण मंडल, जितेंद्र रमानी आदि शामिल थे।
इसके पूर्व टीम ए द्वारा नेताजी चौंक, बी द्वारा नेहरू चौंक, सी द्वारा मिशन चौक एवं ई द्वारा कारगिल चौक पर पूर्व की भांति मास्क जागरूकता सह वितरण अभियान चलाया गया। रेडक्रॉस सचिव श्री झा ने बताया कि सप्ताहव्यापी अभियान को फिलहाल अगले आदेश तक के लिए विराम दिया गया है। उन्होंने बताया कि उपायुक्त भोर सिंह यादव की अपील पर अनुमंडल पदाधिकारी श्री ऋतुराज के निर्देशन में सम्पन्न इस अभियान को बहुत बढ़िया जनसमर्थन और सहयोग मिला।अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों को निःशुल्क मास्क प्रदान किया गया। दल में शामिल सदस्यों ने मास्क के साथ-साथ जहां हेलमेट पहनने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया, वहीं तंबाकू व तम्बाकू जनित उत्पाद का सार्वजनिक रूप से प्रयोग करने वालों को भी नसीहत का पाठ पढ़ाया।
अपने सम्बोधन में एसडीओ श्री ऋतुराज ने सभी पांच दलों के सेवा भाव से किये गए कार्यों और नगर परिषद के सहयोग की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए उन्हें जिला प्रशासन का अभिन्न अंग बताया। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए जिला खेल पदाधिकारी ने सभी जत्थे की तारीफ की और आगामी खेल दिवस के दौरान प्रस्तावित रक्तदान कार्यक्रम के लिए सहभागिता की अपील की।