मंगल मरांडी हत्याकांड में तीन गिरफ्तार

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: पुलिस ने मंगल मरांडी हत्याकांड का उद्भेदन कर लेने का दावा किया है। हत्याकांड में शामिल तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मंगल मरांडी की हत्या गोली मारकर अन्यत्र करने के बाद लाश घटनास्थल पर फेंक दिया गया था। हत्याकांड में प्रयुक्त देसी कट्टा भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। जिस बाइक से लाश ठिकाने लगाई गई थी उसे भी बरामद कर लिया गया है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में हत्याकांड का खुलासा किया।
श्री रमेश ने बताया कि 15 नवंबर को सुबह ठाकुरगंगटी थाना क्षेत्र के दियारा मोड़ पर रोड के किनारे मंगल मरांडी, पिता-नीम मरांडी साकिन राजाबांध प्रधान टोला, थाना बोआरीजोर का शव मिला था। इस हत्याकांड के सिलसिले में मृतक के पिता के फर्द बयान पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

मामला के गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा कांड में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, महागामा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। टीन के द्वारा तकनीकी मध्यम एवं अन्य सूत्रों से पता कर संदिग्ध सोलित कुमार साह, पिता- सीताराम साह, साकिन रसटीकर, थाना-ठाकुरगंगटी, जिला गोड्डा को पकड़कर पूछताछ किया गया तो उसने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि उसने अपने साला मिलन मुर्मू पिता-बंगाली मुर्मू , साकिन राजबांध, थाना बोआरीजोर के साथ मिलकर मृतक मगल मरांडी को अपने घर में ही गोली मारकर हत्या कर दी थी और मृतक के शव को अपने मोटरसाइकिल से लाकर घटनास्थल पर फेंक दिये। उसके उपरांत कांड में प्रयुक्त हथियार को अपने दोस्त संदीप कुमार साह पिता झगरू प्रसाद साह, साकिन अमडाड, थाना ठाकुरगंगटी को रखने के लिए दे दिये।
पुलिस टीम ने सोलित कुमार साह के बताये अनुसार मिलन मुर्मू को गिरफ्तार कर पुछताछ किया तो उसके द्वारा अपना अपराध स्वीकार करते अभियुक्त सोलित कुमार साह के द्वारा बताई गई बातों का पूर्ण समर्थन किया गया। साथ ही सोलित कुमार साह की निशानदेही पर उसके दोस्त संदीप कुमार साह के घर पर छापामारी करने एवं उसके घर की तलाशी लेने के क्रम में उसके घर से कांड में प्रयुक्त देसी कट्टा एवं अन्य हथियार बरामद कर संदीप कुमार साह को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों की निशानदेही पर लाश ठिकाने लगाने में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।