तीन दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न, डीडीसी ने किया प्रमाण पत्रों का वितरण

रामगढ़: सबकी योजना सबका विकास (2022-23) अभियान के तहत बुधवार को समाहरणालय के ब्लॉक बी स्थित सभागार में प्रखंड संसाधन दल के सदस्यों को तीन दिवसीय प्रशिक्षण के आखिरी दिन उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा एवं जिला आपूर्ति सह पंचायती राज पदाधिकारी सुदर्शन मुर्मू द्वारा मास्टर ट्रेनरों तथा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रखंड स्तरीय अधिकारियों तथा कर्मियों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

प्रमाण पत्रों के वितरण के पूर्व तीन दिवसीय प्रशिक्षण के आखिरी दिन विभिन्न प्रखंडो से प्रशिक्षण प्राप्त करने आए प्रखंड संसाधन दल के सभी सदस्यों को मास्टर ट्रेनरों के द्वारा कहा गया की सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचे इसके लिए यह बहुत जरूरी है की योजनाओं के चयन में ग्रामीणों की भी सहभागिता हो। इसी उद्देश्य सब की योजना सबका विकास अभियान चलाया जा रहा है।

पंचायती राज डीपीएम(जिला परिषद) चंचल लिंडा, मास्टर ट्रेनर जल जीवन मिशन डॉ विपुल सुमन, स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक विश्वनाथ सोनी, जेएसएलपीएस की डिस्ट्रिक्ट मैनेजर संध्या रानी के द्वारा हर घर नल जल योजना के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला गया एवं संसाधन दल के सदस्यों को ग्राम पंचायत विकास योजना 2022-23 के निर्माण में जन सहभागिता सुनिश्चित करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गयी।

इस मौके पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे विभिन्न प्रखंडों के अधिकारियों व कर्मियों सहित अन्य उपस्थित थे।