कल ’’सद्भावना दिवस’’ प्रतिज्ञा कार्यक्रम का होगा आयोजन

जिले के सभी जिला स्तरीय/अनुमण्डल स्तरीय/प्रखण्ड/अंचल/पंचायत कार्यालयों में सदभावना दिवस की प्रतिज्ञा ली जाएगी

गुमला: युवा कार्य एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के निदेशानुसार 20 अगस्त को ’’सदभावना दिवस’’ के रूप में मनाया जाना है। उक्त निदेश के आलोक में राज्य सरकार द्वारा राज्य के सभी जिलों में 20 अगस्त 2021 को सदभावना दिवस का आयोजन कर सदभावना शपथ का संकल्प लिया जाना है। सदभावना दिवस के आयोजन में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए प्रतिज्ञा कार्यक्रम का आयोजन का निर्देश दिया गया है।
उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने सरकार के निदेशानुसार गुमला जिले के सभी जिला स्तरीय, अनुमण्डल स्तरीय, प्रखण्ड/अंचल एवं पंचायत कार्यालयों में 20 अगस्त 2021 को पूर्वाह्न 11ः00 बजे कार्यालय प्रधान के अध्यक्षता में कोविड नियमों का अनुपालन करते हुए प्रतिज्ञा ग्रहण/शपथ संकल्प कार्यक्रम आयोजन का निदेश दिया है।
सदभावना दिवस के अवसर पर उपायुक्त के आवासीय/गोपनीय कार्यालय में 20 अगस्त 2021 को पूर्वाह्न 11ः00 बजे सदभावना प्रतिज्ञा ग्रहण किया जाएगा।
सदभावना दिवस प्रतिज्ञा
मैं प्रतिज्ञा करता/करती हूॅ कि मैं जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेद-भाव किए बिना सभी भारत वासियों की भावनात्मक एकता और सदभावना के लिए कार्य करूँगा/करूँगी। मैं पुनः प्रतिज्ञा करता/करती हूॅ कि मैं हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद बात-चीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाउंगा/सुलझाउंगी।
यह जानकारी उपायुक्त गुमला के हवाले से गोपनीय कार्यालय प्रभारी सह नजारत उपसमाहर्त्ता सिद्धार्थ शंकर चौधरी एवं जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी देवेन्द्रनाथ भादुड़ी ने संयुक्त रूप से दिया।