सरकार के गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दो दुकान सील

– अन्य दुकानदारों को दी गई चेतावनी

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट

गोड्डा : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सूबे में राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का तीसरा चरण चल रहा है। इस सिलसिले में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे जिला मुख्यालय के दो दुकानों को रविवार को सील कर दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी, गोड्डा ऋतुराज के निर्देश पर गठित टीम द्वारा छापेमारी की गयी। टीम का नेतृत्व सिटी मैनेजर मूर्तजा अंसारी कर रहे थे। टीम द्वारा शहर के दुकानों का भ्रमण किया गया। इस दौरान मुख्य बाजार के संगम ब्युटी पार्लर, जिसमें श्रृंगार के सामान की बिक्री की जा रही थी, को मिनी लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर सील किया गया। साथ ही इसके आसपास श्रृंगार दुकानों को कड़ी चेतावनी भी दी गयी।

टीम द्वारा दुकानों का भ्रमण करते वक्त देखा गया कि न्यू मार्केट स्थित मस्जिद चौंक के ठीक बगल में शबाब जींस दुकान को शटर हल्का उठाकर बिक्री की जा रही थी।इस दुकान को भी सील कर दिया गया।
इसके अलावे एक दर्जन से अधिक दुकानदारों के दुकानों का शटर खोल कर जांच की गयी। साथ ही टीम द्वारा दुकानदारों को कड़ी फटकार लगा कर चेतावनी दी गयी कि किसी भी हालत में मिनी लॉकडाउन का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सिटी मैनेजर मूर्तजा अंसारी ने बताया कि टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि बहुत सारे दुकानदार बाहर से शटर पर ताला लगाकर अंदर दुकानदारी कर रहे हैं। इस तरह की सूचना पर छापामारी की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि नगर थाना पुलिस द्वारा माइकिंग कर दुकानदारों को अंतिम चेतावनी भी दी गयी है कि दुकानदार लॉक डाउन का उल्लंघन न करे। छापेमारी टीम में नगर परिषद के कर्मी भास्कर कुमार, आलोक कुमार, मो जलाल एवं नगर थाना की पुलिस शामिल थी।