वर्दी मेरा जुनून कार्यक्रम की हुई शुरुआत

खूंटी:  खूंटी के युवाओं के लिए बिरसा कॉलेज स्टेडियम में “वर्दी मेरा जुनून” कार्यक्रम की शुरुवात की गई। इस कार्यक्रम के अंतर्गत वैसे युवाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो देश सेवा का इरादा रखते हुए सेना एवं पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं।
कुलेश्वर कुमार की अध्यक्षता में सौ से अधिक युवा इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। अब प्रत्येक दिन बिरसा कॉलेज स्टेडियम में प्रातः 2 घंटे प्रशिक्षण कार्य चलेगा जिसमें लड़के एवं लड़कियां दोनों भाग ले सकते हैं। वर्दी मेरा जुनून के तहत सोलह सौ मीटर की दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ में सभी युवाओं ने पूरे जोश के साथ भाग लिया और अपनी धावक क्षमता का बेहतर बनाने में जुटे हैं। लगातार विभिन्न तरह के शारीरिक व्यायाम और अन्य पुश-अप प्रशिक्षण से युवाओं में वर्दी मेरा जुनून के प्रति अनुशासन और लगनता बढ़ेगी। अनुशासन और कठिन मेहनत के बल पर खुंटी के युवा देश सेवा के लिए अपनी शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाएंगे।

एबीवीपी जिला संयोजक सौरभ कुमार साहू ने बताया कि सेना अथवा पुलिस के किसी भी पद में भर्ती के लिए शारीरिक क्षमता को बनाए रखना अति आवश्यक होता है। फिजिकल एक्टिविटी में कमी के कारण बहुत से युवाओं को सेना में भर्ती नहीं मिल पाता है। यदि उनका सही प्रशिक्षण हो तो उनका जीवन संवर सकता है। वे देश सेवा के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
उन्होंने कहा कि जो भी युवा इस प्रशिक्षण में भाग लेना चाहते हैं वे जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करा लें।प्रशिक्षण बिल्कुल निःशुल्क है।
वर्दी मेरा जुनून के तहत सोलह सौ मीटर की दौड़ का आयोजन किया गया।
वर्दी मेरा जुनून टीम की ओर से प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए अन्य आवश्यक सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। अधिक से अधिक छात्रों की सफलता ही टीम का लक्ष्य है। प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने में कुमार ब्रजकिशोर, गौतम नाग, आनंद राम, नामित नाग, जितेंद्र,रोहित आदि की अहम भूमिका रही।