शिक्षा से ही हम सब अपने अधिकार को प्राप्त कर सकते हैं : नौशाद अंसारी

नशा मुक्त और स्वच्छता शिक्षा पर मोमिन पंचायत का खास ध्यान रहेगा : सुल्तान अंसारी
गुमला: मोबिन अंसारी पंचायत की एक महत्वपूर्ण बैठक स्थानीय इस्लामपुर स्थित नेहाल अंसारी मंजिल के आवास पर मोबिन अंसारी पंचायत कार्यालय में नौशाद अंसारी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई।
इस मौके पर अंसारी पंचायत के अध्यक्ष नौशाद अंसारी और सचिव सुल्तान अंसारी ने अपने पंचायत के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि मोमिन पंचायत हमेशा से समाज के दबे कुचले वंचित परिवारों को मदद करती रही है और आगे भी यह सिलसिला बदस्तूर जारी रहेगा लेकिन सबसे पहले हम सबों को अपने बाल बच्चों को दीनी तालीम के साथ ही साथ उच्च शिक्षा हेतु समाज के लोगों को आगे आकर ध्यान देने की जरूरत है बगैर शिक्षा के हमें अपने हक अधिकार लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है उसके लिए शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति तथा नशा मुक्त बनाने के लिए खासकर युवा वर्ग को प्रेरित करना पड़ेगा आज की बैठक में निम्नलिखित प्रस्ताव पारित किया गया जो इस प्रकार है। पहला मोबिन अंसारी पंचायत महिला विंग का गठन जिला में जल्द करेगा। दूसरा गरीब छात्र छात्राओं को पंचायत की तरफ से आर्थिक सहायता प्रदान किया जाएगा।
तीसरा झारखंड सरकार को पंचायत की तरफ से मुस्लिम अल्पसंख्यक खासकर मोमिन अंसारी बिरादरी के लोगों के विकास के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सरकार को पत्राचार किया जाएगा।
चौथा गुमला जिले में पूर्व के भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के कार्यकाल में गुमला जिला के ओबीसी का कोटा सुनय कर दिया गया है जिससे ओबीसी मुस्लिम बेरोजगार छात्र छात्राओं को लंबे समय से भारी मुश्किल का सामना हो रहा है इसके लिए स्थानीय सांसद के साथ ही साथ बिशुनपुर सिसई एवं गुमला के विधायक को पंचायत पत्र लिखकर झारखंड सरकार से ओबीसी आरक्षण 0 को समाप्त करने को पुनः बहाल करने का लिखित आवेदन दिया जाएगा।
इस मौके पर आरिफ अंसारी सफी जावेद अंसारी मोहम्मद अलाउद्दीन अंसारी मोहम्मद फिरोज अंसारी मोहम्मद जाहिद अंसारी मोहम्मद शमशाद अंसारी मोहम्मद शाहबाज अंसारी मोहम्मद अख्तर अंसारी मोहम्मद नौशाद अंसारी मोहम्मद सलीम अंसारी अब्दुल रज्जाक अंसारी आदि लोग शामिल थे